Home » इंडिया » Tamilnandu: After Income tax raid, P Ram Mohan Rao suspend, New CS Girija vaidhyanathan
 

तमिलनाडु: गिरिजा वैद्यनाथन बनीं नई मुख्य सचिव

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 December 2016, 15:29 IST
(एएनआई)

तमिलनाडु सरकार ने आयकर विभाग की छापेमारी के बाद मुख्य सचिव पी राममोहन राव को हटा दिया है. राज्य सरकार ने उनकी जगह अब गिरिजा वैद्यनाथन को नया मुख्य सचिव बनाया है.

इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट ने बुधवार को पूर्व मुख्य सचिव पी राम मोहन राव के ऑफि‍स, उनके बेटे वि‍वेक के घर और बाद में दामाद के आवास पर छापा मारा था. इनकम टैक्स विभाग की इस छापेमारी में राव के घर से 30 लाख रुपये कैश और पांच किलो सोना बरामद हुआ था. 

इनकम टैक्स विभाग के पास इस बात की पुख्ता जानकारी है कि पी राममोहन राव का खनन माफिया जे शेखर रेड्डी और के. श्रीनिवासुलु के साथ गहरा ताल्लुकात है. 

विवेक के दफ्तर से 33 करोड़ जब्त!

फाइनेंसियल एक्सप्रेस के सूत्रों के मुताबिक राममोहन राव के बेटे विवेक राव के दफ्तर पर आयकर छापे में 33 करोड़ रुपये की नई करेंसी जब्त हुई है. वहीं टेलीविजन रिपोर्ट के मुताबिक विवेक राव ने पांच करोड़ की गुप्त आय की बात भी मानी है. 

बताया जा रहा है कि शेखर रेड्डी के यहां आयकर के छापे में राममोहन राव के खिलाफ पुख्ता सुराग मिले थे. राव को इस साल जून में दिवंगत जयललिता की अगुआई वाली सरकार ने मुख्य सचिव नियुक्त किया था.

पूर्व मुख्य सचिव राव के यहां छापेमारी में आयकर विभाग के करीब 100 अधिकारी और सीआरपीएफ की एक प्लाटून (करीब 35 सीआरपीएफकर्मी) शामिल थे.

First published: 22 December 2016, 15:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी