Home » इंडिया » Tanker with 22 Indians onboard goes missing off West African coast: MEA
 

पश्चिम अफ्रीकी के तट से 22 भारतीयों समेत तेल और गैस से भरा जहाज लापता

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 February 2018, 12:02 IST

विदेश मंत्रालय (विदेश मंत्रालय) ने रविवार को बताया कि 22 भारतीय नागरिकों के साथ एक तेल टैंकर वेस्ट एशिया में गिनी की खाड़ी में बेनिन के तट से गायब हो गया है. एक ट्वीट में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि ''मुंबई स्थित एक शिपिंग कंपनी का एक मर्चेंट पोत 'मरीन एक्सप्रेस' (तेल टैंकर), संभवत: बेनिन के तट पर गिनी की खाड़ी में लापता है."

अब पोत के मालिकों ने शिपिंग के डायरेक्टरेट जनरल से इसकी खोज  के लिए मदद मांगी है. साथ ही कंपनी सर्च ऑपरेशन शुरू करने के लिए नाइजीरिया और बेनिन के भी संपर्क में है.

लापता लोगों के बारे में जानकारी के लिए दूतावास द्वारा 24 घंटे का   हेल्पलाइन नंबर + 234-9070343860 जारी किया गया है, जहाज को खोजने में उनकी मदद के लिए बेनिन और नाइजीरिया में अधिकारियों से सम्पर्क किया गया है. लगातार स्थिति की निगरानी की जा जा रही है. कहा जा रहा है कि लापता पोत गैस के तेल से भरा हुआ था. 

इस बीच नाइजीरिया के अधिकारियों ने सभी नौकाओं को लापता टैंकर जहाज की तलाश करने के लिए सतर्क कर दिया है. मुंबई के अंधेरी स्थित एजेंट कंपनी के दफ्तर से संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि इस बारे में कोई भी सूचना के लिए ब्रिटेन स्थित कंपनी के मीडिया मैनजर से संपर्क करें. कंपनी ने शुक्रवार को जहाज के लापता होने की जानकारी दी थी.

First published: 4 February 2018, 12:02 IST
 
अगली कहानी