Home » इंडिया » tanzil ahmed wife died in AIIMS trauma centre
 

तंजील अहमद की घायल पत्नी फरजाना की एम्स में मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 April 2016, 14:34 IST

जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहीं एनआईए अफसर तंजील अहमद की पत्नी फरजाना का आज सुबह 11.10 बजे  एम्स में निधन हो गया.

2 अप्रैल की रात अंधाधुंध फायरिंग में तंजील अहमद की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि उनकी पत्नी फरजाना को गंभीर हालत में नोएडा के फोर्टिस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. बाद में फरजाना को एम्स के ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा था  

इस मामले में एनआईए की ओर से जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि 'एनआईए के शहीद अफसर तंजील अहमद की पत्नी फरजाना का एम्स के ट्रॉमा सेंटर में आज सुबह निधन हो गया है. फरजाना को आज शाम 6.30 बजे जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के कब्रिस्तान में सुपुर्दे-ए-खाक किया जाएगा.'

पढ़ें: पठानकोट हमले की जांच में शामिल एनआईए अफसर की हत्या

वहीं तंजील अहमद की हत्या के मामले में यूपी पुलिस अब तक कुल चार लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. इनमें से दो युवकों के नाम तंजीम और रिजवान बताए जा रहे हैं. पुलिस के मुताबिक तंजील अहमद की हत्या को निजी रंजिश की वजह से अंजाम दिया गया. ये दोनों ही तंजील अहमद के परिचित थे. इन दोनों ने मुनीर नामक शख्स के साथ मिलकर तंजील की हत्या का प्लान बनाया था.

यूपी पुलिस के आईजी ने मंगलवार को बताया था कि मुनीर ने निजी रंजीश की वजह से इस हत्याकांड को अंजाम दिया था. मुनीर ने साल 2015 में बिजनौर के धामपुर में 91 लाख रूपये लूटे थे. उस लूट को मुनीर ने रिजवान के साथ मिलकर अंजाम दिया था.

पढ़ें: यूपी पुलिस: तंजील अहमद की हत्या 'पर्सनल' वजहों से हो सकती है

मुनीर को इस बात का शक था कि तंजील अहमद ने लूट के मामले में पुलिस से उसकी मुखबिरी की थी. तभी से मुनीर तंजील अहमद को मारने की फिराक में था.

गौरतलब है कि तंजील 2 अप्रैल यानी शनिवार की रात अपने परिवार के साथ भांजी की शादी से लौट रहे थे. तभी मुनीर और रेयान ने मोटरसाइकिल से उनका पीछा किया. तंजील की वैगनआर कार जब सहसपुर के पास एक पुलिया पर पहुंची तो मुनीर और रेयान ने कार को ओवरटेक कर लिया.

इसके बाद मुनीर ने तंजील की गाड़ी पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. इस हमले में तंजील की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि पत्नी फरजाना गंभीर रूप से घायल हो गईं थी. जिनकी इलाज के दौरान आज मृत्यु हो गई.

First published: 13 April 2016, 14:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी