Home » इंडिया » tassaduq mufti taking oath on the name of dog not to god as minister jammu and kashmir
 

जम्मू-कश्मीर के मंत्री ने 'ईश्वर' की जगह 'कुत्ते' के नाम पर ले ली शपथ

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 December 2017, 19:17 IST

जम्मू-कश्मीर में महबूबा मुफ्ती की सरकार में मंत्रिमंडल में फेरबदल किया गया. इस फेरबदल में दो नए मंत्रियों को शपथ दिलाई गई. लेकिन शपथ ग्रहण समारोह में शामिल लोग उस समय आश्चर्यचकित रह गए जब एक मंत्री ने गॉड की जगह डॉग यानि 'कुत्ते' की शपथ ले ली. यह मंत्री कोई और नहीं खुद सीएम महबूबा मुफ्ती के भाई थे.

दरअसल जम्मू-कश्मीर के वन मंत्री फारुक अंद्राबी ने हाल ही में मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. अंद्राबी ने पहले अपना इस्तीफा भतीजी तथा राज्य की सीएम महबूबा को सौंपा था जिसे बाद में राज्यपाल एनएन वोहरा ने स्वीकार कर लिया था. इस कारण महबूबा मुफ्ती को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करना था.

इसके लिए महबूबा मुफ्ती ने दो नेताओं को मंत्री पद के लिए चुना था और उन्हें शपथ दिलाई जा रही थी. शपथ लेने वाले 2 लोगों तसादुक और जावेद मुस्तफा मीर में तसादुक मुख्यमंत्री महूबूबा के भाई हैं. दोनों को कैबिनेट स्तर का मंत्री बनाया गया है.

aaj tak

आज सुबह राजभवन में शपथ ग्रहण के दौरान तसादुक ने GOD के नाम पर शपथ लेने के बजाए DOG के नाम पर शपथ ले लिया. हालांकि तुरंत ही उन्हें इस भूल का आभास हुआ और गलती सुधारते हुए GOD के नाम पर शपथ लिया. बता दें कि तसादुक सिनेमेटोग्राफर रहे हैं और इसी साल अपने पिता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती मुहम्मद सईद की पहली बरसी पर पीडीपी में शामिल हुए थे.

45 साल के तसादुक मुफ्ती विशाल भारद्वाज के निर्देशन में बनी फिल्म ओमकारा में पर्दे के पीछे कैमरे के साथ काम कर चुके हैं और इसके लिए उन्होंने अवार्ड भी जीता है.

ज्ञात रहे कि किसी संवैधानिक पद पर आसीन होने से पहले शपथ ग्रहण कराया जाता है और इसको लेकर शपथ लेने वाले और दिलाने वाले दोनों ही बेहद सजग रहते हैं, लेकिन मुख्यमंत्री के भाई के द्वारा ही मंत्री पद की शपथ लेने के दौरान बड़ी चूक करना कई सवाल खड़े करता है. बता दें कि जम्मू-कश्मीर में पीडीपी और भारतीय जनता पार्टी की साझे में सरकार है.

First published: 28 December 2017, 19:17 IST
 
अगली कहानी