Home » इंडिया » Taxpayers can get invitation to have tea with PM Modi or Finance Minister Nirmala Sitharaman
 

अगर आप भी चाहते हैं पीएम मोदी के साथ चाय पीना तो बस करें ये काम

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 June 2019, 13:14 IST

अगर आप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ चाय पीना चाहते हैं तो आपको समय पर अपना टैक्स भरना होगा. उसके बाद आपको पीएम मोदी के साथ चाय पीने का मौका मिल सकता है. दरअसल, केंद्र की मोदी सरकार ने इनकम टैक्स देने वालों को प्रोत्साहित करने के लिए एक योजना बनाई है. इस योजना के तहत जो भी सबसे ज्यादा टैक्स चुकाएगा, उसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ चाय पीने का मौका मिलेगा.

यही नहीं अगर आप सबसे अधिक टैक्स चुकाते हैं तो आपको वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ भी चाय पीने का अवसर मिल सकता है. पीएम मोदी के साथ 'चाय पर चर्चा' का मौका पाने के लिए करदाता ज्यादा टैक्स देने के लिए प्रोत्साहित होंगे. सरकार की ये योजना ज्यादा से ज्यादा इनकम टैक्स कलेक्शन बढ़ाने की है.

साथ ही मोदी सरकार इस योजना के तहत टैक्स सिस्टम को ज्यादा प्रगतिशील बनाना चाहती है. इस योजना की घोषणा सरकार जुलाई में पेश होने वाले बजट में कर सकती है. मौजूदा समय में जो भी सबसे ज्यादा टैक्स का भुगतान करता है, उन्हें सरकार की ओर से एप्रिसिएशन सर्टिफिकेट मिलता है. टैक्सपेयर्स को चाय के लिए आमंत्रित करने की योजना एक दम नई है.

वित्त वर्ष 2018-19 के दौरान ऑनलाइन आयकर भरने वाले लोगों की संख्या में भारी गिरावट दर्ज की गई. आयकर विभाग की वेबसाइट के अनुसार साल 2018-19 में ऑनलाइन आयकर भरने वालों की संख्या में 6.6 लाख से भी अधिक की गिरावट आई थी. इसके बाद मोदी सरकार ने करदाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए इस तरह की योजनाएं चलाने की पहल की है.

केरल में खतरनाक निपाह वायरस ने फिर दी दस्तक, पिछले साल हुई थी 17 मौतें

First published: 4 June 2019, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी