Home » इंडिया » Tdp chief Chandrababu Naidu Pulls Out two cabinet Ministers From Modi govt But Remain in NDA For Now
 

मोदी सरकार से अलग हुई TDP, चंद्रबाबू नायडू ने किया कैबिनेट मंत्रियों के इस्तीफे का ऐलान

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 March 2018, 0:17 IST

केंद्र में शासित मोदी सरकार को बडा़ झटका लगा है. भाजपा की अगुवाई में केंद्र में चल रही एनडीए के प्रमुख सहयोगी दल तेलगूदेशम पार्टी (टीडीपी के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार रात एनडीए से अपने पार्टी के मंत्रियों के इस्तीफे की घोषणा की. नायडू ने कहा कि सरकार ने हमसे जो वादे किये थे उसे नहीं निभा रही है. अमरावती में उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में शामिल उनकी पार्टी के दो कैबिनेट मंत्री अशोक गजपति राजू और वाई एस चौधरी गुरुवार को सराकर से इस्तीफा देंगे.

चंद्रबाबू नायडु ने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य देने की मांग को ना मानने पर ये फैसला लिया है. नायडू ने कहा कि हम इस मुद्दे को बजट सत्र से उठा रहे हैं. लेकिन केंद्र सरकार इस पर कोई फैसला नहीं ले रही है. हम पिछले चार सालों से धैर्य दिखा रहे हैंं. मैंने हर तरह से केंद्र सरकार को ये समझाने की कोशिश की है.

चंद्रनायडू बाबू ने कहा कि मैंने एक जिम्मेदार नेता होने के नाते पीएम मोदी को अपने इस फैसले की जानकारी देने की कोशिश की पर उनसे बात नहीं हो पाई. हालांकि चंद्रबाबू नायडू ने साफ किया कि एनडीए से बाहर होने पर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है.

उनकी पार्टी की मांगे पूरी न होने पर पहले कदम के रूप में केंद्रीय मंत्रिमंडल से अलग होने का फैसला किया है. इसके बाद अगला कदम एनडीएन में रहने पर उठाया जाएगा. इसके बार में जल्द एक बैठक होगी. 

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकाक हमारी कोई बात सुनने के मूड में नहीं हे. हमें नहीं पता कि हमने क्या गलती की है. पता नहीं वो ऐसी बातें क्यों कर रहे हैं. भले ही केंद्र सरकार आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने के लिए तैयार नहीं थी, लेकिन उसने संकेत दिए थे कि आंध्र प्रदेश के विकास के लिए आर्थिक सहायता देने के साथ ही विजयवाडा और विशाखापट्टनम के लिए मेट्रो रेल प्रोजेक्ट को भी मंजूरी देने को तैयार है.

First published: 8 March 2018, 0:13 IST
 
अगली कहानी