Home » इंडिया » TDP does not want to contest with Congress for Loksabha Election in Andhra Pradesh
 

UP के बाद अब इस राज्य में लगा कांग्रेस को झटका, इस पार्टी ने गठबंधन ना करने के दिए संकेत

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 January 2019, 9:13 IST
(File Photo)

लोकसभा चुनाव में जीत हासिल कर एक बार फिर केंद्र की सत्ता में काबिज होने का सपना देख रही कांग्रेस को करारा झटका लगा है. तेलंगाना में कांग्रेस की सहयोगी तेलुगू देशम पार्टी ने लोकसभा चुनाव एक साथ ना लड़ने की बात कही है. बता दें कि हाल ही में तेलंगाना में हुए विधानसभा चुनाव में तेलुगू देशम पार्टी (TDP) कांग्रेस के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ा था. बावजूद इसके अब टीडीपी कांग्रेस के साथ चुनाव नहीं लड़ना चाहती. कांग्रेस के लिए यूपी के के बाद ये सबसे बड़ा झटका माना जा रहा है. इससे पहले यूपी में सपा-बसपा गठबंधन से कांग्रेस बाहर हो चुकी है और अब तेलंगाना में भी सहयोगी पार्टी टीडीपी ने कांग्रेस के साथ समझौता ना करने के संकेत दे दिए हैं.

TDPसूत्रों की मानें तो पार्टी आंध्र प्रदेश में कांग्रेस के खिलाफ माहौल को देखते हुए लोकसभा और विधानसभा चुनाव में सीटों पर समझौता नहीं करना चाहती. बता दें कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने 8 जनवरी को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी. इस दौरान नायडू ने कहा था कि बीजेपी को हराने और देश को बचाने के लिए सभी विपक्षी दलों का एक मंच पर आना लोकतांत्रिक मजबूरी है.

नायडू के इसी बयान पर अब सवाल उठाने शुरु हो गए हैं कि सिर्फ एक हफ्ते में ऐसा क्या हुआ है जो टीडीपी अब लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ खड़ा नहीं होना चाहती. यही नहीं इससे पहले पहले भी चंद्रबाबू नायडू ने नवंबर, 2018 में भी बीजेपी के खिलाफ तैयार हो रहे गठबंधन को मजबूत करने की दिशा में आगे बढ़ते हुए विभिन्न दलों के नेताओं से मुलाकात की थी.

साथ ही उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ मिलकर एक प्रेस को संबोधित करते हुए कहा था कि देश को बचाने के लिए सभी विपक्षी दलों को एक साथ आना होगा. दरअसल, आंध्र विभाजन के बाद सूबे में पैदा हुई नाराजगी का खामियाजा कांग्रेस पहले ही भुगत चुकी है. ऐसे में टीडीपी नहीं चाहती कि एक बार फिर से कांग्रेस के साथ गठबंधन कर लोकसभा चुनाव में उतरना ठीक रहेगा.

ये भी पढ़ें- BJP अध्यक्ष अमित शाह को हुआ स्वाइन फ्लू, AIIMS में कराए गए भर्ती

ये भी पढ़ें- पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर हुई बंपर बढ़ोतरी, अब इतने हुए आपके शहर में तेल के रेट

First published: 17 January 2019, 9:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी