Home » इंडिया » TDP MP JC Diwakar Reddy adviced rahul gandhi to be PM get married to Brahmin Girl of UP
 

'राहुल गांधी देश का प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं तो यूपी की ब्राह्मण लड़की से करें शादी'

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 July 2018, 13:35 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अगर प्रधानमंत्री बनना है तो उन्हें यूपी की एक ब्राहमण लड़की से शादी करनी चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि यूपी में कांग्रेस को ब्राह्मणों का समर्थन पाना है. ब्राह्मण यूपी में राज करने वाला समुदाय है. इसलिए ब्राह्मणों का समर्थन पाने के लिए राहुल को एक अच्छी ब्राह्मण लड़की से शादी करनी चाहिए.

ऐसा हम नहीं कह रहे हैं बल्कि पूर्व कांग्रेसी नेता और वर्तमान में तेलगू देशम पार्टी से सांसद जेसी दिवाकर रेड्डी ने यह सलाह पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को दी थी. दिवाकर रेड्डी ने बताया कि जब वह कांग्रेस में थे तो उन्होंने सोनिया गांधी को यह सलाह दी थी. ये साल 2014 से आम चुनाव के पहले की बात है लेकिन सोनिया गांधी ने उनकी बात नहीं मानी.

 

बता दें कि जेसी दिवाकर रेड्डी वर्तमान में आंध्र प्रदेश की अनंतपुर सीट से लोकसभा सांसद हैं. उन्होंने तेलगू देशम पार्टी की तरफ से 2014 के आम चुनाव में भाग लिया था. इससे पहले वह कांग्रेस मेें थे. वह कांग्रेस के टिकट पर 6 बार विधायक रह चुके हैं. लेकिन साल 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले पाला बदलकर टीडीपी में शामिल हो गए थे.

पढ़ें- जन्मदिन विशेष: कश्मीर में धारा 370 के सबसे मुखर विरोधी थे श्यामा प्रसाद मुखर्जी, हुई थी रहस्यमयी मौत

दिवाकर रेड्डी एक सभा में नेताओं, बिजनेसमैन को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने अपने सुझाव के पीछे तर्क देते हुए कहा कि यदि किसी को भी देश का प्रधानमंत्री बनना है तो उसे उत्तर प्रदेश के लोगों का आशीर्वाद जरूर मिलना चाहिए. 

First published: 6 July 2018, 13:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी