Home » इंडिया » TDV announced to give car to unemployed brahmins, can effect lok sabha election 2019
 

चुनावों से पहले TDP का ये दांव PM मोदी पर पड़ सकता है भारी! बेरोजगार ब्राह्मणों को मिलेगी कार

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 January 2019, 9:04 IST

आगामी लोकसभा चुनावों के पहले पार्टियां जनता को लुभाने में लगी हुई है. आंध्र प्रदेश में टीडीपी सरकार लोकसभा के साथ राज्य में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए कमर कस ली है. चंद्र बाबू नायडू राज्य के लिए बड़ी सौगात ले कर आए हैं. चंद्रबाबू नायडू ने अब राज्य के बेरोजगार ब्राह्मणों को कार देने की घोषणा की है. बता दें कि इससे पहले भी राज्य में नायडू सरकार राज्य के हर परिवार को स्मार्टफोन देने का वायदा कर चुकी है. अब सरकार राज्य के युवाओं को अपने पाले में करने में लगी है.

बता दें कि राज्य में 14 मिलियन स्मार्टफोन बांटने की बात की गई थी. जिसके बाद बेरोजगार ब्राह्मण युवाओं को कार देने की बात कही गई है. इस घोषणा के बाद राज्य के सीएम नायडू शुक्रवार को ही अमरावती में बेरोजगार ब्राह्मण युवाओं को 30 स्विफ्ट डिजायर कारों की सौगात देंगे. राज्य सरकार ने ये घोषणा स्व-रोजगार कार्यक्रम के तहत की है.

PM मोदी के साथ आ खड़ी हुई धुर विरोधी कांग्रेस, चार साल में पहली बार खुलकर किया समर्थन

गौरतलब है कि राज्य में ब्राह्मण कल्याण निगम सब्सिडी के रूप में कार के लिए अधिकतम 2 लाख रुपये देगा जिसके बाद लाभार्थी को कार की कुल लागत का 10 प्रतिशत अपनी तरफ से देना होगा. बाकि राशि का भुगतान एपी ब्राह्मण सहकारी क्रेडिट सोसाइटी द्वारा किया जाएगा जो कि मासिक किस्तों में देय ऋण के रूप में प्रदान की जाएगी.

इस योजना के तहत पहले चरण में निगम ने युवाओं को 50 कार देने के लिए हरी झंडी दिखाई जाएगी. राजनैतिक विषेशज्ञों का मानना है कि इस तरह से युवाओं के लुभाने का टीडीपी का यह दांव राज्य में मोदी सरकार पर भारी पड़ सकता है.

 

First published: 4 January 2019, 9:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी