Home » इंडिया » tea to soon be served in kulhads across railway stations airports mall
 

खुशखबरी! एयरपोर्ट और Indian Railways के स्टेशनों पर मिलेगी अब कुल्हड़ वाली चाय

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 August 2019, 18:03 IST

कुल्हड़ वाली चाय ज्यादातर लोगों को पसंद होती है. लेकिन ये चाय आपको सिर्फ कुछ रेलवे स्टेशन या फिर टपरी पर मिलती है. मगर अब आपको ये चाय रेल स्टेशनों, बस डिपो, हवाईअड्डों और मॉल में जल्द ही मिलेगी. दरअसल, रेल मंत्री पीयूष गोयल को केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने इस संबंध में पत्र लिखा है. अब तक वाराणसी और रायबरेली स्टेशनों पर ही पकी मिट्टी से बने कुल्हड़ में चाय दी जाती है.

गडकरी ने कहा, "मैंने पीयूष गोयल को एक पत्र लिखकर 100 रेल स्टेशनों पर कुल्हड़ को अनिवार्य करने के लिये कहा है. मैंने हवाईअड्डों तथा बस डिपो की चाय दुकानों पर भी इसे अनिवार्य करने का सुझाव दिया है. हम कुल्हड़ के इस्तेमाल के लिये मॉल को भी प्रोत्साहित करेंगे."

गडकरी ने कहा, "इससे स्थानीय कुम्हारों को बाजार मिलेगा. इसके साथ ही कागज और प्लास्टिक से बने गिलासों का इस्तेमाल बंद होने से पर्यावरण को हो रहा नुकसान कम होगा."
 
आयोग के चेयरमैन विनय कुमार सक्सेना ने पीटीआई भाषा से इस बारे में कहा, "हमने पिछले साल कुम्हारों को कुल्हड़ बनाने के लिये 10,000 इलेक्ट्रिक चाक दिए. इस साल हमने 25 हजार इलेक्ट्रिक चाक बांटने का लक्ष्य तय किया है."

अब नक्सलियों पर नकेल कसने की तैयारी में शाह, इन राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ की बैठक

First published: 26 August 2019, 18:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी