Home » इंडिया » tejaswi yadav: do not politics on army surgical strike
 

तेजस्वी यादव: सेना के सर्जिकल स्ट्राइक पर राजनीति नहीं होनी चाहिए

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:48 IST
(पीटीआई)

बिहार के उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने सेना के सर्जिकल स्ट्राइक पर बीजेपी द्वारा कथित तौर पर हो रही राजनीति पर निशाना साधा है.

तेजस्वी यादव ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकवादियों के लॉन्च पैड्स को निशाना बनाकर भारतीय सेना द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक पर राजनीतिक दलों से राजनीति नहीं करने की सलाह दी है.

इस मामले में राजद के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी ने स्पष्ट कहा कि देश की सुरक्षा के मामलों पर राजनीति नहीं होनी चाहिए.

उन्होंने बुधवार को इस मामले में ट्वीट किया, "देश और राष्ट्र सुरक्षा से बढ़कर कुछ भी नहीं है. सेना के मामलों एवं सर्जिकल स्ट्राइक पर राजनीति नहीं होनी चाहिए, चाहे कोई भी दल हो. जय हिंद."

तेजस्वी यादव के इस ट्वीट पर बाद में उनके पिता लालू प्रसाद ने भी रिट्वीट किया. गौरतलब है कि पाक अधिकृत कश्मीर में आतंकियों के चल रहे शिविर पर सेना के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद बीजेपी के कुछ नेता कथित तौर पर राजनीतिक लाभ उठाने का प्रयास कर रहे हैं.

जिसके बाद से विपक्ष सत्ताधारी मोदी सरकार के खिलाफ हमलावर हो उठा. इसी संदर्भ में कांग्रेस के संजय निरुपम और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार से सेना के सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत की भी मांग कर दी थी.

इस पूरे मसले पर बैकफुट आई मोदी सरकार ने सरकार के मंत्रियों और बीजेपी नेताओं को आदेश दिया किया, वो इस मामले में सार्वजनिक तौर पर बयानबाजी से बचें. 

First published: 6 October 2016, 10:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी