Home » इंडिया » Tejaswi Yadav shoots back at Raj Thackeray
 

तेजस्वी यादव: ठाकरे जी, महाराष्ट्र किसी की जागीर नहीं है

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 March 2016, 19:55 IST

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे के गैर-मराठी ऑटो ड्राइवरों के खि‍लाफ विवादास्पद बयान के बाद बिहार के उपमुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने ठाकरे पर जमकर हमला बोला है.

तेजस्वी यादव ने कहा कि 'महाराष्ट्र किसी के बाप की जागीर नहीं है'.

तेजस्वी यादव ने कहा कि देश में किसी को भी नफरत फैलाने की इजाजत नहीं है. यह देश सबका है. बिहार के मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि हम मांग करते हैं कि महाराष्ट्र सरकार राज ठाकरे पर कार्रवाई करने आदेश दें.

पढ़ें: राज ठाकरे: गैरमराठियों को ऑटो का लाइसेंस दिया जा रहा है, जला दो उन्हें

इसके अलावा अन्य राजनीतिक दलों और नेताओं की ओर से भी ठाकरे के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया आ रही है.  

इस मामले में बीजेपी के दरभंगा से निलंबित सांसद कीर्ति आज़ाद ने ट्वीट करते हुए कहा है कि, 'अपनी कथनी पर काब़ू रखें राज ठाकरे, क्या आपके पूर्वज बिहार से नहीं थे? मैं आपके परिवार के एक सदस्य की लिखी किताब पढ़ कर कह रहा हूं'.

कीर्ति आज़ाद साल 2012 में विवादों में आई बालासाहेब ठाकरे के पिता प्रबोधंकर केशव सीताराम की लिखी किताब के बारे में बात कर रहे थे.

kirtiaaza-tweet

इसके अलावा मुंबई कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष संजय निरूपम ने भी ट्वीट करते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री से कहते हैं कि, 'ऐसे बेतुके बयान के लिए मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस राज ठाकरे को तुरंत गिरफ्तार करें'.

sanjaynirupam-twwet

गौरतलब है कि बुधवार को पार्टी की दसवीं सालगिरह पर एक कार्यक्रम में राज ठाकरे ने कहा था कि गैर-मराठियों के ऑटो को हमारे कार्यकर्ता जला देंगे.

राज ठाकरे इससे पहले भी कई बार मुंबई और महाराष्ट्र में रहने वाले गैर-मराठियों विशेषकर उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों के खिलाफ अभद्र टिप्पणी कर चुके हैं.

First published: 10 March 2016, 19:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी