Home » इंडिया » Telangana CM K Chandrashekar Rao announces Rs 10 lakh each to 2000 families in native village
 

गांवों के लोगों पर मेहरबान हुए इस राज्य के मुख्यमंत्री, हर परिवार को 10 लाख रुपये देने का किया एलान

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 July 2019, 10:30 IST

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने अपने गांव के हर परिवार को 10-10 लाख रुपये देने का एलान किया है. दरअसल, सोमवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव सिद्दीपेट जिले में अपने पैतृक गांव चिंतामदका पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने घोषणा की कि वह अपने पैतृक गांव में 2,000 परिवारों में से प्रत्येक को 10 लाख रुपये का नकद बोनस देंगे. गांव पहुंचकर राव ने ग्रामीणों से बातचीत भी की. साथ ही अपने शिक्षक का आशीर्वाद लिया और एक मंदिर में प्रार्थना भी की.

के चंद्रशेखर राव ने कहा कि आपको सैकड़ों घरों की आवश्यकता हो सकती है. आप पुराने मकानों को हटाकर नए मकान बना सकते हैं या निर्माण कर सकते हैं, लेकिन मैं आपको 1,500 से 2,000 घरों को मंजूरी दे रहा हूं. गांव के प्रत्येक परिवार को 10 लाख रुपये मिलेंगे. उन्होंने कहा कि इसके लिए 200 करोड़ रुपये मंजूर किए थे.

राव ने सिद्दीपेट जिले में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि नए घरों में प्रवेश करने का त्योहार कार्तिक महीने यानि सर्दियों के दौरान तक आयोजित किया जाना चाहिए. राव ने विधायक और कलेक्टर से अनुरोध करते हुए कहा कि चिंतामदका में स्वास्थ्य प्रोफाइल तैयार किया जाए.

साथ ही उन्होंने कहा कि मेरा पूरे तेलंगाना के लिए स्वास्थ्य प्रोफाइल तैयार करने का विचार है. राव ने कहा कि अमेरिका की तर्ज पर सभी नागरिकों की खून जांच रिपोर्ट का डेटा एक माउस के क्लिक पर उपलब्ध होना चाहिए, ताकि उन्नत चिकित्सा देखभाल प्रदान की जा सकेइस दौरान सीएम राव ने कहा कि सरकार की ओर से मिलने वाले रुपये का ग्रामीण अपने हिसाब से इस्तेमाल कर सकते हैं. वह इन पैसों से पोल्ट्री फार्म, डेयरी फार्म स्थापित करने के अलावा ट्रैक्टर खरीद सकते है या फिर मकान बना सकते हैं.

First published: 23 July 2019, 10:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी