Home » इंडिया » Telangana Encounter: National Human Rights Commission team arrives in Hyderabad
 

हैदराबाद गैंगरेप: मानवाधिकार आयोग की टीम पहुंची तेलंगाना, पुलिस ने आरोपियों का किया था एनकाउंटर

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 December 2019, 11:58 IST

Hyderabad Gangrape: हैदराबाद में महिला पशु चिकित्सक(Lady Veterinary Doctor) के साथ गैंगरेप(Gangrape) और मर्डर(Murder) के आरोपियों को शुक्रवार की सुबह तेलंगाना पुलिस ने एनकाउंटर में मार दिया था. इस घटना के बाद राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग(National Human Right Commission) की टीम हैदराबाद पहुंच गई है.

दरअसल, आरोपियों के एनकाउंटर में मारे जाने पर मानवाधिकार कार्यकर्ताओं भी सवाल उठा चुके हैं. कई मानवाधिकार कार्यकर्ताओं ने कहा कि पुलिस किसी भी हालत में मॉब लिंचिंग कर हत्या करने वाली भीड़ की तरह व्यवहार नहीं कर सकती. उन्होंने कहा कि हैदराबाद में एनकाउंटर महिलाओं की सुरक्षा में पुलिस की नाकामी से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए किया गया है.

गौरतलब है कि हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ दरिंदगी करने वाले चारों आरोपियों को तेलंगाना पुलिस ने शुक्रवार की अल सुबह एनकाउंटर में मार गिराया था. पुलिस ने शादनगर के पास मुठभेड़ में आरोपियों की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

पुलिस के अनुसार, ये चारों आरोपी तब मारे गए, जब उन्हें शादनगर के पास चटनपल्ली से भागने की कोशिश की थी. पुलिस आरोपियों को उसी स्थान पर लेकर गई थी, जहां आरोपियों ने 27 नवंबर की रात पीड़िता के साथ सामूहिक दुष्कर्म कर उसकी हत्या करके शव को जला दिया था.

हैदराबाद 'निर्भया' के गैंगरेप और मर्डर की खौफनाक वारदात जानकर कांप जाएगी आपकी रूह, 4 गिरफ्तार

हैदराबाद निर्भया: 2004 में आखिरी बार हुई थी रेपिस्ट को फांसी, तब से अब तक 4 लाख रेप केस

First published: 7 December 2019, 11:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी