Home » इंडिया » Telangana high Court first chief justice Thottathil B Radhakrishnan take oath
 

तेलंगाना के उच्च न्यायालय के पहले मुख्य न्यायधीश ने संभाला पद, राजयपाल ने दिलाई शपथ

न्यूज एजेंसी | Updated on: 1 January 2019, 14:57 IST

न्यायाधीश थोट्टाथिल भास्करन नायर राधाकृष्णन ने मंगलवार को तेलंगाना उच्च न्यायालय के पहले मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ ली. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के राज्यपाल ई.एस.एल नरसिम्हन ने राजभवन में आयोजित समारोह में उन्हें शपथ दिलाई.

शपथ समारोह में मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव, अन्य न्यायाधीश, वकील और वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए. न्यायमूर्ति राधाकृष्णन पिछले साल जुलाई से तेलंगाना और आंध्र प्रदेश दोनों राज्यों के लिए हैदराबाद में न्यायपालिका के उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में अपनी सेवा दे रहे थे.

नरसिम्हन बाद में न्यायमूर्ति प्रवीण कुमार को आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ दिलाने के लिए विजयवाड़ा रवाना हो गए. इसके साथ ही दोनों तेलुगू राज्यों के लिए अलग उच्च न्यायालय मंगलवार से कार्यशील हो जाएंगे.

हादसों का साल बनकर आया 2019, 8 साल के बच्चे की गोली लगने से मौत, अन्य हादसों में गई 6 लोगों की जान

जून 2014 में जब आंध्र प्रदेश का विभाजन कर तेलंगाना राज्य का निर्माण किया गया था तब से हैदराबाद में न्यायपालिका का उच्च न्यायालय दोनों राज्यों के लिए एक ही उच्च न्यायालय के तौर पर काम कर रहा था. पिछले हफ्ते, केंद्र सरकार ने दोनों राज्यों के बीच उच्च न्यायालय के विभाजन के लिए एक अधिसूचना जारी की थी.

First published: 1 January 2019, 14:57 IST
 
अगली कहानी