Home » इंडिया » Telegram ceo Paul Durov says Whatsapp is very dangerous app
 

खतरनाक है WhatsApp चलाना ! Telegram के सीईओ ने कहा- डाटा चुराता है यह ऐप

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 February 2020, 11:10 IST

Whatsapp is Dangerous: अगर आप भी वाट्सऐप मैसेजेंग ऐप इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर आपके लिए बहुत बड़ी है. मैसेजिंग ऐप Telegram के सीईओ पॉवेल डुरोव(Pavel Durov) ने व्हाट्सएप को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि व्हाट्सएप बहुत ही खतरनाक ऐप है. पॉवेल ने कहा कि इससे लाखों यूजर्स के डाटा को खतरा है.

इसके आगे उन्होंने कहा कि दुनिया के सभी लोगों को अपने मैसेज का आदान-प्रदान करनेे के लिए और मैसेजिंग के लिए टेलीग्राम का इस्तेमाल करना चाहिए. दरअसल, हाल ही में शॉपिंग साइट Amazon के सीईओ Jeff Bezos का व्हाट्सएप डाटा लीक हुआ था. इसके बाद टेलीग्राम के सीईओ ने उन्हें व्हाट्सएप ना इस्तेमाल करने की सलाह दी थी.

Amazon के सीईओ के WhatsApp मैसेज लीक होने के बाद उनका डाटा भी हैक हुआ था. इस वजह से उन्हें ब्लैकमेल किया जा रहा था. इसका जिम्मेदार Apple के ऑपरेटिंग सिस्टम को ठहराया गया था. 

इसके बाद टेलीग्राम के सीईओ ने अपने ब्लॉग में लिखा कि WhatsApp की ये खामी न सिर्फ आईओएस बल्कि एंड्राइड और विंडोज फोन में भी है. इन डिवाइसेज में वाट्सऐप इस्तेमाल करना यूजर्स के लिए काफी खतरनाक साबित हो सकता है.

Durov ने कहा कि अगर आपके फोन में WhatsApp है तो उसमें करेप्ट वीडियो से जुड़ी खामी देखी जा सकती है. उन्होंने लिखा कि अगर Jeff Bezos अपने फोन में टेलीग्राम उपयोग कर रहे होते तो उनका डिवाइस कोई भी हैक नहीं कर सकता और न ही उन्हें ब्लैकमेल कर पाता.

BSNL अब देगा रोजाना 3 जीबी डाटा, दो दमदार प्रीपेड प्लांन किए लॉन्च

रेलवे की ये बड़ी सौगात, बिना टिकट यात्रा करने पर भी अब टीटी को नहीं देना होगा जुर्माना

First published: 3 February 2020, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी