Home » इंडिया » Telephone service and Internet service to be restored in Jammu Kashmir school and colleges will be open from Monday
 

जम्मू-कश्मीर में आज से फोन और इंटरनेट सेवाएं बहाल, सोमवार से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 August 2019, 9:11 IST

जम्मू और कश्मीर में शनिवार से फोन और इंटरनेट सेवाएं शुरू हो गईं. हालांकि अभी जम्मू में टू जी स्पीड के साथ इंटरनेट सेवाओं का लाभ उठाया जा सकेगा. जम्मू के अलावा कठुआ, संबा, उधमपुर में टू जी स्पीड के साथ इंटरनेट सेवाएं दोबारा से शुरु कर दी गई हैं. बता दें कि जम्मू-कश्मीर में 5 अगस्त को अनुच्छेद 370 खत्म करने के साथ ही राज्य में टेलीफोन और इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई थीं. जिससे कोई अप्रिय घटना ना हो. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सोमवार से स्कूल-कॉलेजों के साथ-साथ सरकारी ऑफिस भी खोले जाएंगे.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 मोदी सरकार ने 5 अगस्त को समाप्त कर दिया. साथ ही जम्मू-कश्मीर राज्य का दर्जा खत्म कर इसे दो केंद्र शासित राज्यों लद्दाख और जम्मू-कश्मीर में बांट दिया. इस दौरान यहां धारा 144 लागू कर दी गई थी. जिससे कश्मीर में कोई अप्रिय घटना ना हो सके. इंटरनेट और फोन सेवाएं बंद करने की वजह से जम्मू-कश्मीर का पिछले 12 दिनों बाकी देश से कटी हुई थी. इस दौरान स्कूल -कॉलेजों को भी बंद किया गया था. जिन्हें अब 19 अगस्त यानि सोमवार से दोबारा खोला जाएगा. हालात ठीक होेने के साथ ही यहां सख्ती में ढील दी जा रही है.

इससे पहले शुक्रवार को जम्मू कश्मीर प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मीडिया से कहा था कि अब स्थिति शांतिपूर्ण हैं. घाटी के ज्यादातर हिस्सों में लोगों की आवाजाही पर पाबंदियों में भी ढील दी गई है और अभी तक स्थिति शांतिपूर्ण है. उन्होंने बताया था कि सुरक्षाबलों की तैनाती पहले की तरह ही है. लोगों को शहर के आसपास और अन्य शहरों में आवाजाही की इजाजत दे दी गई है.

गूगल पर एक गलत सर्च बना सकता है आपको कंगाल, ऐसा होने से पहले हो जाएं सावधान

First published: 17 August 2019, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी