Home » इंडिया » Temporary Restrictions on air routes in airspace imposed by Indian Air Force have been removed
 

भारतीय वायु सेना ने हवाई क्षेत्र से हटाईं अस्थाई पाबंदियां तो पाकिस्तान की तरफ से मिला ये संकेत

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 June 2019, 19:10 IST

भारतीय वायु सेना ने 27 फरवरी को भारतीय हवाई क्षेत्र में सभी हवाई मार्गों पर लगाई अस्थाई पाबंदियों को हटा लिया है. इसके बाद पाकिस्तान ने भी अपने हवाई क्षेत्र में लगाई गई पाबंदियों को हटाने के संकेत दिए हैं.

दरअसल, भारतीय वायु सेना ने शुक्रवार को ट्वीट कर बताया कि 27 फरवरी 2019 को भारतीय हवाई क्षेत्र में सभी हवाई मार्गों पर लगाई गई अस्थाई पाबंदियों को हटा दिया गया है. यह पाबंदियां बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद लगाया गया था. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, भारतीय वायु सेना इस फैसले पर प्रतिक्रिया जताते हुए पाकिस्तान सरकार के एक अधिकारी ने कहा कि अगर भारत, पाकिस्तान की उड़ानों पर लगी हवाई पाबंदियां हटा लेगा तो पाकिस्तान भी हटा सकता है.

हालांकि अधिकारी ने यह भी कहा कि भारत ने पाकिस्तान को उसकी उड़ानों के लिए हवाई क्षेत्र की पाबंदी हटाने की सूचना उन्हें नहीं दी है. अधिकारी ने बताया कि उन्हें मीडिया से यह जानकारी मिली है.

गौरतलब है कि 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ कैंप पर आतंकी हमला हुआ था. इस हमले में 40 से ज्यादा जवान शहीद हुए थे. इसके बाद भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी कैंपों पर एयर स्ट्राइक की थी.

कटरीना कैफ ने जताई ख्वाहिश, PM मोदी के साथ जाना चाहती हैं डिनर पर और..

मोदी सरकार के नए मंत्री ने हैदराबाद को आतंकियों का सेफ जोन बताया, अमित शाह ने लगाई फटकार

First published: 1 June 2019, 19:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी