Home » इंडिया » Tension at LOC in Jammu-Kashmir, Schools-colleges shut down for indefinite
 

LOC पर तनाव बढ़ा, सेना ने बंद कराए सभी स्कूल-कॉलेज

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 September 2017, 14:49 IST

जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण सीमा के पास हालात तनावपूर्ण हो गए हैं. हालात को भांपते हुए सेना ने एलओसी से सटसे सभी स्कूल-कॉलेज को अगली सूचना आने तक बंद करवा दिया है. यह तनाव बुधवार की सुबह शुरू हुआ जब गश्त कर रहे एक भारतीय जवान को पाकिस्तानी सेना ने शहीद कर दिया. इसके बाद दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है.

गोलीबारी का सिलसिला थमने की बजाय यह बढ़ता चला गया. पाकिस्तान ने बुधवार और गुरुवार की दरमियानी रात लगातार गोलीबारी की. इसी के मद्देनजर जम्मू एवं कश्मीर की अंतर्राष्ट्रीय सीमा (आईबी) के करीब स्थित शैक्षिक संस्थान गुरुवार को बंद रहे.

सेना के अधिकारियों ने कहा, "जम्मू जिले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पांच किलोमीटर के दायरे में आने वाले सभी स्कूल अगली सूचना तक बंद रहेंगे."

पाकिस्तानी रेंजरों ने बुधवार रात से बिना किसी कारण अर्निया सेक्टर में 12 गांवों व सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की चौकियों को निशाना बनाते हुए अंधाधुंध फायरिंग की थी. पुलिस ने कहा, "बीएसएफ के जवान इसका करारा जवाब दे रहे हैं."

पाकिस्तानी सैनिकों ने चार दिन पहले भी जम्मू जिले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर संघर्षविराम का उल्लंघन किया था. मंगलवार को हालात यहां कुछ ठीक हुए थे लेकिन बुधवार को अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर एक सैनिक को शहीद किए जाने से तनाव भड़क गया. 

First published: 21 September 2017, 14:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी