Home » इंडिया » Terror attack alert in Gujarat after Pulwama Attack
 

पुलवामा के बाद गुजरात में हो सकता है आतंकी हमला, स्टेच्यू ऑफ यूनिटी समेत कई महत्वपूर्ण स्थानों की सुरक्षा बढ़ी

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 February 2019, 10:42 IST

पुलवामा अटैक के बाद अब केंद्रीय इंटेलिजेंस को गुजरात में भी आतंकी हमले के इनपुट मिले हैं. केंद्रीय इंटेलिजेंस एजेंसी एजेंसी से मिले इनपुट के मुताबिक, गुजरात के महत्वपूर्ण ठिकानों पर आंतकी हमले हो सकते हैं. इसके चलते राज्य में रेलवे स्टेशन, स्टेच्यू ऑफ यूनिटी, गुजरात के कोस्टल बॉर्डर, धार्मिक स्थलों और सिनेमा घरों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

बता दें कि 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए आतंकी हमले में 40 से अधिक जवान शहीद हो गए. इसके बाद खुफिया एजेंसियों को देश के मुख्य शहरों में आतंकी हमलों के अलर्ट मिले हैं. दिल्ली पुलिस को 15 जनवरी को ऐसे ही किसी हमले के बारे में इनपुट मिले थे. दिल्ली पुलिस को मिले इनपुट के मुताबिक अब आतंकी कश्मीर के बाद दिल्ली और उत्तर प्रदेश के इलाकों में हमला कर सकते हैं.

दिल्ली पुलिस को इनपुट मिले थे कि आतंकी पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हथियार तस्करों से हथियार खरीद रहे हैं. पुलिस ने दावा किया है कि उसने कुछ महीने पहले उत्तर प्रदेश से हथियार खरीद कर जम्मू-कश्मीर जा रहे कुछ लोगों को दिल्ली में गिरफ्तार किया गया था. ये खुलासा इन्हीं लोगों से पूछताछ के दौरान हुआ है. पुलिस का कहना है कि इन लोगों ने बताया है कि ये अमरोहा से हथियार खरीदकर कश्मीर जा रहे थे.

Pulwama attack: सुरक्षा में हुई चूक को लेकर पूर्व रॉ चीफ ने किया इन बातों का खुलासा

बता दें कि पुलवामा हमले को लेकर कश्मीर पुलिस ने भी 8 फरवरी को अलर्ट जारी किया था. कश्मीर पुलिस ने इसे सीआरपीएफ, बीएसएफ, आईटीबीपी, एसएसबी जैसे अर्धसैनिक बलों के साथ ही सेना और वायुसेना अधिकारियों को इस अलर्ट के बारे में बताया था. इस अलर्ट में कहा गया था कि आतंकी इन सुरक्षा बलों पर रास्ते में अटैक कर सकते हैं. इतना ही नहीं इस अलर्ट में यह भी कहा गया था कि हमला IED धमाके से हो सकता है. इन बलों को आगाह किया गया था कि ये कहीं भी रवाना होने से पहले रास्ते की अच्छी तरह से जांच कर लें. इसके बावजूद सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले 40 जवान शहीद हो गए.

First published: 18 February 2019, 10:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी