Home » इंडिया » Terror attack at pathankot air force station: 4 Terrorists, 3 Soldiers Killed
 

पठानकोट में फिदायीन हमला, 4 आतंकी मारे गए

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 January 2016, 17:07 IST
पाकिस्तान से सटी नियंत्रण रेखा के पास पठानकोट एयरबेस पर बड़ा आतंकी हमला हुआ है. इस हमले में चार आतंकवादी मारे गए हैं. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक यह हमला पाकिस्तान स्थित आतंकी गुट जैश ए मोहम्मद के संदिग्ध आतंकियों ने किया है.

इस हमले में गरुड़ दस्ते के एक कमांडो समेत तीन सुरक्षाकर्मियों की भी मौत हो गई है. जबकि छह सुरक्षाकर्मी घायल बताए जा रहे हैं.

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पठानकोट एयरबेस पर हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा. उन्होंने कहा, "हम शांति चाहते हैं लेकिन अगर भारत पर आतंकवादी हमला हुआ तो इसका मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा.''

इस घटना पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने कहा, 'ये दुर्भाग्यपूर्ण घटना है लेकिन हमारे सुरक्षा बलों ने करार जबाव दिया है.' उन्होंने कहा, 'हमारे पास इस गुट के बारे में विश्वसनीय सूचना है कि उन्हें सीमापार से कुछ तत्व प्रायोजित कर रहे हैं.'

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि हमले को देखते हुए राज्य भर में और जम्मू कश्मीर से लगने वाली सीमा पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

राज्य में अतिरिक्त पुलिस और अन्य सुरक्षा कर्मियों को महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों तथा प्रमुख सार्वजनिक स्थलों पर तैनात किया गया है.

पंजाब में एक साल के भीतर दूसरी बार आतंकी हमला हुआ. पिछले साल जुलाई में समीपवर्ती गुरदासपुर जिले के दीनानगर शहर में आतंकी हमला हुआ था.

अभी क्रिसमस के मौके पर ही भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने लाहौर में मुलाकात की थी.

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने भी इस हमले की निंदा की है.


First published: 2 January 2016, 17:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी