Home » इंडिया » terror funding case: Hizbul Mujahideen chief Syed Salahuddin’s son arrested by nia
 

हिजबुल चीफ सैयद सलाउद्दीन के बेटे को NIA ने दिल्ली से किया गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 October 2017, 15:39 IST
( हिजबुल चीफ सैयद सलाहुद्दीन )

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार को हिजबुल मुजाहिदीन (एचएम) प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन के बेटे सैयद शाहिद यूसुफ को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है.

एनआईए ने जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवादी घटनाओं के टेरर फंडिंग के मामले में सैयद शाहिद यूसुफ को गिरफ्तार किया है. इस मामले में आरोपी बनाए गए चार शख्स दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं, जबकि दो का कुछ अता-पता नहीं है.

हिजबुल मुजाहिदीन (एचएम) प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन का बेटा सैयद शाहिद यूसुफ जम्मू एवं कश्मीर सरकार के लिए ग्रामीण कृषि विस्तार सहायक के रूप में काम करता है, और उसका पारिवारिक घर बड़गाम में है.

एजेंसी के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, "यूसुफ को टेरर फंडिंग केस में साल 2011 में दर्ज एक पुराने मामले के आधार पर पूछताछ के लिए मंगलवार को दिल्ली स्थित एनआईए के मुख्यालय बुलाया गया था, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया."

यह गिरफ्तारी ऐसे समय हुई है, जब एक दिन पहले ही सोमवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू एवं कश्मीर में वार्ता प्रक्रिया आगे बढ़ाने की घोषणा की थी और आईबी के पूर्व निदेशक दीनेश्वर शर्मा को राज्य में सभी साझेदारों से वार्ता के लिए प्रतिनिधि नियुक्त किया था.

एजेंसी के अधिकारियों के अनुसार, पूछताछ के दौरान खुलासा हुआ कि सीरिया में रह रहे एक आरोपी गुलाम मोहम्मद भट ने कथित रूप से सैयद सलाहुद्दीन के कहने पर वर्ष 2011 से 2014 के बीच यूसुफ को पैसे ट्रांसफर किए थे. 

First published: 24 October 2017, 15:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी