Home » इंडिया » terror Funding Case: Nia raides 12 place including Srinagar, Baramulla and Handwara over connection with terror funding cases in jammu kashm
 

आतंकी फंडिंग: NIA की बड़ी कार्रवाई, जम्मू-कश्मीर में 12 जगह छापे

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 August 2017, 14:06 IST

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने घाटी में अशांति फैलाने के लिए आतंकी फंडिंग मामले में बुधवार को जम्मू एवं कश्मीर में दर्जन भर स्थानों पर छापेमारी की. एनआईए के एक अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान से और श्रीनगर में मौजूद आतंकवादियों द्वारा टेरर फंडिंग जांच के लिए श्रीनगर, बारामूला और हंदवाड़ा में छापेमारी की गई. 

एनआईए ने इस मामले में कश्मीर के एक बड़े कारोबारी जहूर वटाली के तीन करीबियों पर भी छापेमारी की. वटाली पहले से एनआईए की जांच के घेरे में है और एजेंसी के अधिकारी उससे इस मामले में पूछताछ कर चुके हैं. दरअसल वटाली के गुरुग्राम, दिल्ली और श्रीनगर स्थित आवासों पर जून में छापेमारी की गई थी.

गौरतलब है कि एनआईए ने टेरर फंडिंग मामले में 24 जुलाई को सात अलगाववादी नेताओं को गिरफ्तार किया था. उन्हें अपराधिक साजिश और भारत के खिलाफ युद्ध छेड़ने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

दिल्ली की अदालत ने पिछली सुनवाई में हुर्रियत नेता गिलानी के दामाद अल्ताफ फंटूश समेत मेहराजुद्दीन कलवाल, पीर सैफुल्लाह और नईम खान को 28 अगस्त तक के लिए तिहाड़ जेल भेज दिया है.

First published: 16 August 2017, 14:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी