Home » इंडिया » terror funding case: NIA raids at residence of Hurriyat's separatist leader Aga Hassan in Budgam in jammu kashmir.
 

टेरर फंडिग केस: NIA ने कश्मीर में हुर्रियत नेता के घर छापा मारा

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 September 2017, 11:48 IST
(file photo)

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गुरुवार को जम्मू एवं कश्मीर के बडगाम जिले में अलगाववादी नेता एवं शिया मौलवी सईद आगा हसन के घर पर छापेमारी की.

सूत्रों ने बताया कि पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिसबल (सीआरपीएफ) के साथ मिलकर एनआईए ने हसन के घर पर छापेमारी कर तलाशी ली.

 

दरअसल एनआईए ने बुधवार को कारोबारियों को ध्यान में रखकर कश्मीर और दिल्ली में 24 स्थानों पर छापेमारी की, जिनके आतंकवाद का वित्तपोषण करने के मामले से कथित तौर पर तार जुड़े हैं. 

तीन वरिष्ठ अलगाववादी नेताओं में सैयद अली शाह गिलानी, मीरवाइज उमर फारुख और यासीन मलिक ने ऐलान किया है कि वे नौ सितंबर को नई दिल्ली में एनआईए के मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन करेंगे.

एनआईए ने जुलाई में पाकिस्तान के आतंकवादी संगठनों का वित्तपोषण मामले की जांच के संबंध में सात अलगाववादी नेताओं और एक स्थानीय कारोबारी को गिरफ्तार किया था.

एनआईए ने बुधवार को कश्मीर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मियां कयूम से लगभग सात घंटे तक पूछताछ की. घाटी में वकीलों ने कयूम के नई दिल्ली से लौटने तक अदालतों का बहिष्कार करने का फैसला किया है.

First published: 7 September 2017, 11:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी