Home » इंडिया » Terror funding case NIA raids in North Kashmir’s district Baramulla
 

कश्मीर में टेटर फंडिंग पर NIA की बड़ी कार्रवाई, बारामूला जिले में चार स्थानों पर छापेमारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 July 2019, 10:29 IST

राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानि NIA टेरर फंडिंग करने वालों के खिलाफ शख्स कदम उठा रही है. इसी कड़ी में रविवार को एनआईए ने जम्मू-कश्मीर में चार स्थानों पर छापेमारी की. सूत्रों के मुताबिक, एनआईए टीम ने उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में चार स्थानों पर छापेमारी की. जिन चार जगहों पर टीम ने छापेमारी की वे सभी व्यापारियों के घर बताए जा रहे हैं.

एनआईए ने पुलिस और सीआरपीएफ के साथ मिलकर अलगाववादी नेता सज्जाद लोन के करीबी व्यापारी आसिफ लोन, तनवीर अहमद, तारिक अहमद और बिलाल भट के घर पर छापेमार कार्रवाई को अंजाम दिया. जहां से बरामद किए गए दस्तावेजों की जांच की जा रही है.

बता दें कि इससे पहले भी एनआईए के अधिकारियों ने मंगलवार को LoC के पार व्यापार करने वाले दो व्यापारियों के परिसरों पर छापा मारा था. यह छापेमारी पुलवामा और श्रीनगर जिलों में की गई थी. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, जम्मू कश्मीर पुलिस के सहयोग से एनआईए अधिकारियों ने पुलवामा जिला के केलेर क्षेत्र में गुलाम अहमद वानी के घर पर छापेमारी की थी. बताया जा रहा है कि प्रशासन की ओर से एलओसी पार व्यापार को 14 फरवरी 2019 को रद्द करने से पहले वानी इसमें शामिल था.

उत्तर कोरिया को राष्ट्रपति ट्रंप का समर्थन, बोले- उत्तर कोरिया के मिसाइल परीक्षण से खतरा नहीं

First published: 28 July 2019, 10:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी