Home » इंडिया » Terrorist attack at CRPF patrolling party one jawan and a civilian lost their lives
 

J&K: सोपोर जिले में CRPF की पेट्रोलिंग पार्टी पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद, एक नागरिक की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 July 2020, 10:11 IST

Terrorist Attack at CRPF Patrolling Party: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के सोपोर जिला (Sopore district) के बारामूला में बुधवार की सुबह (Wednesday Morning) आतंकवादियों (Terrorist) ने सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग पार्टी (CRPF Patrolling Party) पर हमला (Attack) कर दिया. जिसमें सीआरपीएफ (CRPF) का एक जवान शहीद हो गया. साथ ही एक आम नागरिक भी मारा गया है. इस हमले तीन अन्य जवानों के घायल होने की भी खबर है. बताया जा रहा है कि आतंकी हमले में शहीद हुआ जवान जी/179 बटालियन का था. जानकारी के मुताबिक, ये आतंकी हमला बुधवार सुबह सोपोर के मॉडल टाउन इलाके में सात बजकर 35 पर उस वक्त हुआ जब सीआरपीएफ के जवान इलाके में नाकाबंदी कर रहे थे.

घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. साथ ही आतंकियों को पकड़ने के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी की गई है. बता दें कि 26 जून को भी आतंकवादियों ने सीआरपीएफ टीम पर हमला किया था. इस हमले में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया, जबकि एक बच्चे की भी मौत हो गई थी. सीआरपीएफ की टीम अनंतनाग के बिजबेहरा पर हाईवे सिक्योरिटी में तैनात थी. घाटी में पिछले कुछ समय से लगातार आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी है. रोजाना किसी न किसी जिले में सुरक्षाबल आतंकवादियों को ढेर कर रहे हैं. 


जम्मू-कश्मीरः अनंतनाग में सुरक्षाकर्मियों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकवादी ढेर

गौरतलब है कि पिछले साल 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद घाटी में आतंकी घटनाएं बढ़ गई है. लेकिन कश्मीर में तैनात सेना के जवान आतंकियों की नापाक हरकतों को पूरा नहीं होने दे रहे. बता दें कि मंगलवार सुबह अनंतनाग जिले में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. जिसमें दो आतंकी मारे गए थे. जानकारी के मुताबिक, सीआरपीएफ की 180वीं बटालियन के जवान सेना की राष्ट्रीय राइफल्स और एसओजी की टीम के साथ मिलकर इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाकर घेराबंदी कर रहे हैं. इलाके में फायरिंग रुक गई है हालांकि अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है.

LAC पर चीन की हरकतों के चलते भारत ने गलवान में तैनात किये T-90 भीष्म टैंक

Corona Virus: दुनियाभर में मरने वालों की संख्या 5.13 लाख के पार, एक करोड़ पांच लाख से ज्यादा संक्रमित

बता दें कि जून के महीने में कश्मीर घाटी में हुए कई एनकाउंटर्स में सेना के जवानों ने करीब 40 आतंकियों को मार गिराया. 26 जून को सीआरपीएफ और चार साल के एक बच्चे की हत्या में शामिल दो आतंकियों को मंगलवार को सुरक्षाबलों ने अनंतनाग के वाघामा इलाके में हुए एनकाउंटर में मार गिराया.

जम्मू-कश्मीरः सेना को मिली बड़ी कामयाबी, फरकियां गली सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, दो आतंकी ढेर

First published: 1 July 2020, 10:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी