Home » इंडिया » Terrorist attack at Naka party in Baramullah Three soldiers lost their lives
 

जम्मू-कश्मीर: बारामूला में आतंकी हमला, CRPF के दो और कश्मीर पुलिस का एक जवान शहीद

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 August 2020, 11:29 IST

Terrorist attack at Naka party in Baramullah: जम्मू-कश्मीर के बारामूला में नाका पार्टी पर आतंकी हमले की खबर है, इस हमले में तीन जवान शहीद हो गए हैं. जिसमें जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक जवान और दो सीआरपीएफ के जवान शामिल है. बताया जा रहा है कि आतंकियों ने बारामूला जिले के क्रिरी क्षेत्र में सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के संयुक्त नाका नाका पार्टी पर को निशाना बनाया. समाचार एजेंसी एएनआई ने इसकी पुष्टि की है. जानकारी के मुताबिक, इस हमले में जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक स्पेशल पुलिस ऑफिसर शहीद हो गया है, जबकि सीआरपीएफ के दो जवानों ने अपनी जान गंवाई है.

वहीं इस हमले में घायल हुए अन्य जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस घटना के बाद इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों की तलाश में अभियान चलाया जा रहा है. बता दें कि इससे पहले 14 अगस्त को श्रीनगर शहर के बाहरी इलाके नागम में एक पुलिस पार्टी पर आतंकियों ने हमला किया था. आतंकियों की ओर से की गई अंधाधुंध गोलीबारी में दो जवान शहीद हुए थे. वहीं, इस आतंकी हमले में एक जवान घायल भी हुआ था. पुलिस के आईजीपी ने बताया कि इस हमले के पीछे जैश का हाथ है.


NCC में भर्ती होंगे तटीय जिलों के एक लाख कैडेट्स, रक्षा मंत्रालय ने लगाई प्रस्ताव पर मुहर

वहीं कश्मीर के आईडीपी विजय कुमार ने शुक्रवार को बताया कि कश्मीर में पुलिस पार्टी पर हुए आतंकी हमले में जैश-ए-मोहम्मद का हाथ है. उन्होंने कहा कि दो आतंकी आए और उन्होंने पुलिस पार्टी पर अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दीं, जिसमें दो जवान शहीद हो गए. हमने पूरे इलाके को घेर लिया है. उन्होंने बताया कि हमने आतंकियों की पहचान कर ली है. वे जैश के ग्रुप के हैं. हम जल्द ही उन्हें मार गिराएंगे. आम लोगों की आवाजाही के चलते पुलिस ने आतंकियों पर फायरिंग नहीं की जिससे आम लोगों को कोई नुकसान न हो.

BJP का दावा- शाहीन बाग के 100 से ज्यादा लोग पार्टी में हुए शामिल, मोदी के प्रयासों के थे समर्थक

संसद भवन की एनेक्सी बिल्डिंग में आग लगने से मचा हड़कंप, दमकल की 7 गाड़ियां मौके पर मौजूद

वहीं रविवार देर रात दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के हमले की साजिश को नाकाम करते हुए आईईडी बरामद की थी. आशंका जताई जा रही है कि सुरक्षाबलों के काफिले की गाड़ियों को उड़ाने की साजिश के तहत तूजान गांव के पास एक पुल के नीचे इसे प्लांट किया गया था. सूूत्रों के मुताबिक, सूचना पर पुलिस और सुरक्षाबलों के जवानों ने मौके पर पहुंचकर छानबीन की तो पुल के नीचे संदिग्ध वस्तु दिखी. बारीकी से छानबीन करने पर पता चला कि उस स्थान पर आईईडी लगाई गई थी. मौके पर पहुंचे बम निरोधक दस्ते ने इस निष्क्रिय कर अपने कब्जे में ले लिया.

COVID-19 Updates: दुनियाभर में मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर हुआ 7.73 लाख, दो करोड़ 18 लाख से अधिक संक्रमित

First published: 17 August 2020, 11:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी