Home » इंडिया » Terrorist Attack in Nagrota at CRPF Post in Jammu Kashmir One Terrorist Killed
 

जम्‍मू-कश्‍मीर के नगरोटा इलाके में CRPF पोस्ट पर आतंकी हमला, एक आतंकी ढेर, गोलीबारी जारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 January 2020, 9:12 IST

Terrorist Attack in Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के नगरोटा (Nagroto) में सीआरपीएफ पोस्ट पर आतंकी हमले (Terrorist Attack) की खबर है. जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया. इस हमले में एक जवान भी जख्मी हुआ है. बताया जा रहा है कि आतंकियों ने एक टोल प्लाजा (Toll Plaza) पर चेकिंग के दौरान सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाया.

इस घटना के बाद जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाइवे को बंद कर दिया गया है. सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को चारों ओर से घेर लिया है और मुठभेड़ अभी भी जारी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टोल प्लाजा के पास दो तेज धमाकों की आवाज भी सुनाई दी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आतंकी ट्रक में सवार होकर श्रीनगर की ओर जा रहे थे. नगरोटा के पास टोल प्लाजा पर चेकिंग के दौरान आतंकियों ने पुलिस के जवानों पर फायरिंग कर दी. जिसमें पुलिस का एक जवान घायल हो गया. घटना को अंजाम देने के बाद आतंकी जंगल की ओर भाग गए. बताया जा रहा है कि जंगल में तीन आतंकी छिपे हो सकते हैं. वहीं सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है. फिलहाल सुरक्षाबल पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं.

बता दें कि शुक्रवार को जिस चेक पोस्ट पर आतंकियों ने हमला किया है, वह जम्मू-श्रीनगर NH-44 पर एक पोस्ट के पास है. इलाके में सेना की 16 कोर का एक बड़ा आर्मी कैंप भी है, जिसपर 29 नवंबर 2016 को एक बड़ा आतंकी हमला हुआ था. इस आतंकी हमले के जवाब में सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया था. हालांकि इस दौरान 2 ऑफिसर्स के साथ 7 जवान शहीद हो गए थे.

इस आतंकी हमले के बाद उधमपुर जोन के सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है. उधमपुर के जिला विकास कमिश्नर पीयूश सिंघला ने बताया कि जम्मू-कश्मीर हाइवे पर चले रहे एनकाउंटर के चलते सभी स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया गया है.

चप्पल पहनकर चलाई बाइक तो लगेगा भारी जुर्माना, अगर दोबारा पकड़े गए तो पहुंच जाएंगे जेल

कुणाल कामरा-अर्नब विवाद: बैन करने पर इंडिगो के पायलट ने प्रबंधन को लिखा पत्र

प्रदूषण से लड़ने का आइडिया, अंबानी सड़क निर्माण में करेंगे प्लास्टिक का इस्तेमाल

First published: 31 January 2020, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी