Home » इंडिया » Terrorist attack on 26 january on CRPF camp kashmir, 5 soldiers injured
 

26 जनवरी के दिन आतंकियों ने CRPF कैंप को बनाया निशाना, आतंकी हमले में 5 जवान घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 January 2019, 8:23 IST

एक तरफ जहां भारत में आज गणतंत्र दिवस का जश्न मनाया जा रहा है वहीं आतंकी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. आज 26 जनवरी को आतंकियों ने कश्मीर में CRPF कैंप पर हमला कर दिया. इस आतंकी हमले में भारतीय सेना के 5 जवानों के घायल होने की खबर है. जानकारी के अनुसार आतंकियों ने कश्मीर घाटी के पुलवामा के पंपोर और खानमो इलाके में हमले किए हैं. आतंकियों ने एक बार फिर से सुरक्षा बलों को निशाना बनाते हुए SOG और CRPF कैंप पर हमले किया है.

इस हमले के बाद से सुरक्षा बलों की जवाबी कार्यवाई जारी है. सेना ने पूरी इलाके की घेराबंदी कर ली है. खोज अभियान चला कर अब इन आतंकियों की तलाश की जा रही है. बता दें, बीते गुरुवार को ही पाकिस्तान ने पुंछ, राजौरी सेक्टर और सुंदरबनी सेक्टर समेत लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) पर सीजफायर का उल्लंघन किया था. भारतीया सेना ने भी इस सीजफायर उल्लंघन का मुंह तोड़ जवाब दिया था.

अभी हाल ही में सेना ने आतंक के खिलाफ एक बड़ी सफलता हासिल की है. घाटी के बारामुला जिले में सेना ने आतंकियों का सूपड़ा साफ़ कर दिया है. इसी के साथ बारामुला घाटी का पहला आतंक मुक्त जिला बन गया है. गौरतलब है कि सेना ने आतंकियों के खिलाफ ताबड़तोड़ अभियान चलाकर ये बड़ी सफलता प्राप्त की है. लंबे समय तक आतंकियों का गढ़ रहे बारामुला को अब सेना ने आतंक मुक्त बना दिया है.

सेना की बड़ी सफलता, बारामूला से आतकियों का हुआ सफाया, बना घाटी का पहला आतंक मुक्त जिला

लेकिन बताया जा रहा है कि सीमा पार से करीब 300 से ज्यादा आतंकियों के भारत में घुसपैठ करने का ख़तरा अभी बना हुआ है. खुफिया जानकारी के बाद से सेना और भी ज्यादा सतर्क हो गई है. सीमा के साथ ही साथ देश की राजधानी दिल्ली में भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

First published: 26 January 2019, 8:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी