Home » इंडिया » Terrorist Attack on indian army camp in jammu, One soldier martyr
 

बौखलाए आतंकियों ने फिर किया पीठ पर वार, सेना के कैंप पर की अंधाधुंध फायरिंग, एक जवान शहीद

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 October 2018, 7:56 IST
(File Photo)

सेना की आतंकियों के खिलाफ चल रही सख्त कार्यवाई से बौखलाए आतंकियों के गुरुवार देर शाम सेना के कैंप पर हमला कर दिया. दक्षिणी कश्मीर के त्राल में आतंकियों ने सेना के कैंप को निशाना बनाया. इस आतंकी हमले में एक जवान शहीद हो गया. और एक जवान गंभीर रूप से जख्मी हुआ है. इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार की शाम सेना के त्राल स्थित राष्ट्रीय राइफल्स के कैंप नंबर 42 पर आतंकियों ने अचानक फायरिंग शुरू कर दी. इस अचानक अंधाधुंध फायरिंग में सेना के दो जवान बुरी तरह फंस गए. जिसमे से एक ने आतंकियों से मोर्चा लेते हुए अपनी जान गंवा दी वहीं दूसरा जवान बुरी तरह से घायल हो गया.

इस हमले के बाद से सेना ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. इलाके को पूरी तरह से घेर लिया गया है न्यूज़ एजेंसी एएनआई से अभी मिल जानकारी के अनुसार सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गयी है.

जम्मू-कश्मीर: दशहरे के दिन बुराई की हुई जीत ! खतरनाक आतंकी हमले में सेना के 7 जवान घायल

आतंकी हमले से पहले सेना ने अनंतनाग और बारामूला में 6 आतंकियों को मार गिराया था. माना जा रहा है कि सेना की कार्रवाई से बौखला कर ही आतंकियों ने सेना के कैंप पर हमला बोल दिया है. गौरतलब है कि इसके पहले भी सेना ने जम्मू में आतंकियों के खिलाफ चल रही कार्यवाई में सेना ने 3 आतंकियों को मार गिराया था. लेकिन इसके बाद ही आतंकियों ने एक तेज बम धमाका किया जिसमे 7 नागरिकों की मौत और 4 जवान शहीद हो गए. वहीं इस मुठभेड़ में 40 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

दशहरे के दिन हुए आतंकी हमले के बाद सेना ने सर्च ऑपरेशन के जरिए आज 3 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया था. सेना के इस सख्त रवैये को देखते हुए ही बौखलाए आतंकी अब सुरक्षा बालों और सेना के कैम्पों को निशाना बना रहे हैं.

 

First published: 26 October 2018, 7:55 IST
 
अगली कहानी