Home » इंडिया » Terrorist Burhan Wani's father met Sri Sri Ravishankar, asked him to visit Kashmir for understanding situation
 

श्री श्री रविशंकर से मिले आतंकी बुरहान वानी के पिता, कहा आकर स्वयं ले कश्मीर के हालात का जायजा

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2017, 8:19 IST
(ट्विटर)
QUICK PILL

कश्मीर में हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों के हाथों मारे गये हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी बुरहान वानी के पिता ने आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर से उनके बेंगलूरू स्थित आश्रम में मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान बुरहान के पिता ने श्री श्री के साथ घाटी के मौजूदा हालातोंं पर भी बातचीत की.

समाचार एजेंसी पीटीआई से बातचीत में बुरहान के पिता मुजफ्फर वानी ने दक्षिण कश्मीर के त्राल कस्बे में अपने घर से फोन पर बताया, ‘‘मैंने पिछले सप्ताह बेंगलूरू की अपनी निजी यात्रा के दौरान श्री श्री रविशंकर से मुलाकात की थी. श्री श्री शांतिपुरुष हैं और मैंने उन्हें जमीनी हालात के बारे में बताया.’’ 

69 सेकेंड में जानें बुरहान वानी की पूरी कहानी

गौरतलब है कि वानी के बेटे बुरहान के मारे जाने के बाद कश्मीर में हिंसा शुरू हो गई थी जो 51 दिन से चली आ रही है. इसमें 68 लोग मारे जा चुके हैं जबकि हजारों अन्य घायल हो चुके हैं.

वानी के मुताबिक उन्होंने श्री श्री से कश्मीर मुद्दे का समाधान खोजने के लिए अपने प्रभाव का इस्तेमाल करने को कहा.

बुरहान वानी के बाद सबजर बना हिजबुल का नया कमांडर

उन्होंने कहा, ‘‘श्री श्री ने मुझसे पूछा कि कश्मीर की जनता क्या चाहती है. मैंने उनसे घाटी आकर खुद पता लगाने को कहा.’’ पेशे से शिक्षक वानी ने कहा कि कश्मीर मुद्दे का दीर्घकालिक समाधान खोजने के लिए अलगाववादियों के साथ बिना शर्त बातचीत होनी चाहिए.

उन्होंने कहा, ‘‘हुर्रियत कश्मीर का नेतृत्व है और उनसे बिना शर्त बातचीत होनी चाहिए. भारतीय संविधान के दायरे में पूर्व शर्त निर्धारित करने से हल नहीं निकलेगा.’’ मुजफ्फर वानी मधुमेह के इलाज के लिए गुरुवार को बेंगलूरू गये थे और शनिवार को घर लौटे.

First published: 28 August 2016, 4:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी