Home » इंडिया » Terrorist detained in Kashmir revealed to NIA: he came to kill civilians
 

आतंकी बहादुर अली ने किया खुलासाः आम लोगों की हत्या के लिए आया था कश्मीर

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 July 2016, 16:57 IST

कुपवाड़ा में पकड़े गए आतंकी ने दिल्ली में हुई पूछताछ के दौरान केंद्रीय सुरक्षा एजेंसी के सामने कबूल किया है कि वह कश्मीर में निर्दोष नागरिकों की  हत्या करने के लिए आया था. एनआईए सूत्रों की मानें तो पकड़े गए आतंकी बहादुर अली ने पूछताछ में कई खुलासे किए हैं. 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक सूत्रों ने बताया कि प्रशिक्षण के दौरान बहादुर अली की आतंकी संगठन के सरगना हाफिज सईद से दो बार मुलाकात भी हुई थी.

सुरक्षा एजेंसियों को जांच में बहादुर अली ने यह भी बताया कि वो पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में बने कंट्रोल रूम के नियमित संपर्क में था. इसी कंट्रोल रूम से उसका आका वालिद उसे निर्देश देता था.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में चार आतंकियों के मारे जाने के साथ बहादुर अली को जिंदा पकड़ लिया गया था. सुरक्षा एजंसियों के सामने बहादुल ने कबूल किया था कि वो पाकिस्तान का रहनेवाला है.

पूछताछ में उसने यह भी बताया कि उसका संबंध हिजबुल से है और वह लाहौर का रहने वाला है. उसने पाकिस्तान में आतंकी ट्रेनिंग ली है. एनआईए बृहस्पतिवार को उसे पूछताछ के लिए दिल्ली लाई थी.

गौरतलब है कि हिजबुल अपने कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से लगातार घाटी में अंशाति पैदा करने की कोशिश कर रहा है. इसके लिए वह कश्मीर में आतंकियों को बड़ी संख्या में घुसपैठ कराने की कोशिश कर रहा है. जिसे मुस्तैद भारतीय सुरक्षाबल सफल नहीं होने दे रहे हैं.

इसी क्रम में भारतीय सुरक्षा दल की नजर गश्त के समय आतंकियों पर पड़ी. इसके बाद मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने जहां चार आतंकियों को मार गिराया वहीं एक आतंकी जिंदा पकड़ा गया.

First published: 29 July 2016, 16:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी