Home » इंडिया » Terrorist group Lashkar-e-Taiba’s 8 terrorist arreted in Sopore in jammu kashmir
 

अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद कश्मीर में सबसे बड़ी कार्रवाई, सोपोर में लश्कर के आठ आतंकी गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 September 2019, 12:10 IST

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद राज्य में पहली बड़ी कार्रवाई की गई है. राज्य के सोपोर इलाके में पुलिस ने लश्कर ए तैयबा के आठ आतंकियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, सभी आतंकी दुकानदारों और आम लोगों में दहशत पैदा करने की कोशिश कर रहे थे. सूत्रों के मुताबिक, पुलिस को जानकारी मिली थी कि लश्कर कमांडर सज्जाद अहमद मीर उर्फ अबू हैदर के निर्देश पर कुछ लोग दुकानदारों को दुकानें न खोलने की धमकी दे रहे थे. उन्होंने इसके लिए पोस्टर भी चिपकाए थे.

आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर पुलिस ने बारामूला जिले के कनिस्पोरा और डांगरपोरा में घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरु किया. इस दौरान पुलिस ने आठ आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया. बता दें कि इससे पहले डांगरपोरा में शनिवार को आतंकियों ने एक घर में घुसकर गोलीबारी की थी. जिसमें एक बच्ची समेत चार लोग जख्मी हो गए थे. हमले के बाद आतंकी भाग निकले थे.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, गिरफ्तार आतंकियों में एजाज मीर, उमर मीर, तौसीफ नाजर, इम्तियाज नाजर, उमर अकबर, फैजान लतीफ, दानिश हबीब और शोकात अहमद मीर शामिल हैं. उन्होंने पोस्टर तैयार किया था और इलाके में बांटे थे. पुलिस को आतंकियों के पास से कम्प्यूटर और अन्य सभी बरामद किया है.

बता दें कि इससे पहले 5 सितंबर को भारतीय सेना ने LoC के पास लश्कर के दो पाक आतंकियों को गिरफ्तार किया था. वहीं, सेना के मुताबाकि पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) के घुसपैठियों ने अगस्त के पहले हफ्ते में कई बार एलओसी पार करने की कोशिश की थी. हालांकि 3 अगस्त को जवाबी कार्रवाई में 5 से 7 आतंकी मार गिराए थे.

पाकिस्तान की पहली अंतरिक्ष यात्री ने ISRO को दी बधाई, Chandrayaan 2 को लेकर कही ये बात

First published: 10 September 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी