Home » इंडिया » Terrorist killed two truck drivers in Shopian Jammu Kashmir
 

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकियों ने की दो ट्रक चालकों की हत्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 October 2019, 10:12 IST
(IDRW)

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने अब आम आदमियों को निशाना बनाना शुरु कर दिया है. गुरुवार को आतंकियों ने दो ट्रक चालकों की हत्या कर दी. बता दें कि दक्षिण कश्मीर पिछले दो सप्ताह में आम लोगों को निशाना बनाने की ये पांचवीं घटना है. इससे पहले 14 अक्टूबर को भी आतंकियों ने एक ट्रक चालक को मौत के घाट उतार दिया था. इसके बाद एक सेब कारोबारी और एक मजदूर भी आतंकियों ने अपना निशाना बनाया था.

घटना के बाद अधिकारियों ने बताया कि ट्रक चालक बिना सुरक्षाबलों को जानकारी दिए ही घाटी के अंदरूनी इलाके में चले गए थे. उन्होंने इसे दुर्भाग्यपूर्ण घटना करार दिया है. सुरक्षाबलों के मुताबिक, दो ट्रक चालकों के शवों को बरामद कर लिया गया है, जबकि एक घायल ट्रक चालक को श्रीनगर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

 

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बताया कि गुरुवार शाम को शोपियां के चित्रगाम में आतंकवादियों ने ट्रकों पर गोलीबारी की. जिसमें तीन चालक घायल हो गए. उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में पंजीकृत ट्रकों को रोका और उन पर अंधाधुंध गोली चलाना शुरु कर दी. इससे बचने के लिए ट्रक चालकों ने भागने की नाकाम कोशिश की. इसके बाद आतंकवादियों ने दो ट्रकों को आग के हवाले कर दिया.

दिलबाग सिंह के मुताबिक, एक मृतक ट्रक चालक की पहचान राजस्थान के अलवर निवासी मोहम्मद इलियास के रूप में हुई है. वहीं घायल चालक का नाम जीवन है जो पंजाब के होशियारपुर का रहने वाला है. फिलहाल तीसरे व्यक्ति की पहचान नहीं हुई है. अधिकारियों का कहना है कि फिलहाल पुलिस इलाके की घेराबंदी कर दोषियों को पकड़ने की कोशिश कर रही है.

बता दें कि 14 अक्टूबर को दो आतंकवादियों ने शोपियां में राजस्थान के पंजीकरण वाले ट्रक के चालक की गोली मारकर हत्या कर दी थी. उन्होंने सेब कारोबारी से मारपीट भी की थी. मृतक चालक की पहचान शरीफ खान के रूप में हुई थी. इन आतंकवादियों में से एक के पाकिस्तानी नागरिक होने की आशंका है. इसके बाद आतंकियों ने शोपियां में ही पंजाब के रहने वाले सेब कारोबारी चरणजीत सिंह की हत्या कर दी थी. साथ ही एक व्यक्ति घायल भी हो गया था.

ये भी पढ़ें-

जम्मू-कश्मीर ब्लॉक विकास परिषद चुनाव में BJP 280 में से केवल 81 ब्लॉक जीत पायी

जानिए क्या है 17 राज्यों की 51 विधानसभा सीटों और दो लोकसभा की सीटों पर हुए उपचुनाव का रिजल्ट

First published: 25 October 2019, 10:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी