Home » इंडिया » Terrorist plans to IED blast on Jammu Srinagar Highway like Pulwama attack Security Agencies on Alert
 

जम्मू-कश्मीर में फिर पुलवामा जैसे हमले को अंजाम देने की फिराक में आतंकी, सुरक्षा एजेंसी अलर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 October 2019, 9:14 IST
(File Photo)

आतंकवादी एक बार फिर से जम्मू-कश्मीर में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं. इस बात के इनपुट मिलने के बाद से भारतीय सुरक्षा एजेंसियों अलर्ट हो गई हैं. ऐसा माना जा रहा है कि आतंकी पुलवामा जैसे किसी बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने के लिए जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर आईईडी ब्लास्ट कर सकते हैं.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आतंकी संगठन मिलकर हाईवे पर सुरक्षा बलों के वाहनों को कार बम से उड़ाने की साजिश रच रहे हैं. खुफिया एजेंसियों को इसके इनपुट मिलने के बाद राज्य पुलिस को इसके बारे में सूचित कर दिया गया है. इसके साथ ही अन्य सुरक्षा एजेंसियों को भी अलर्ट रहने के लिए कहा गया है. खुफिया एजेंसियों ने आतंकियों के हमला करने की नई रणनीति के बारे भी सुरक्षा एजेंसियों को अवगत कराया है.

जिसके मुताबिक आतंकी कार बम और इसमें आईईडी लगाकर हमला करने की साजिश रच रहे हैं. बताया जा रहा है कि आतंकी ऐसी कार बनाने के लिए स्थानीय लोगों की मदद ले सकते हैं. ये आतंकी पाकिस्तान की तरफ से भेजे गए हैं जो भारत मेंं किसी बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने की फिराक में है. बता दें कि पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने और जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा खत्म करने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है, उसके बाद से लगातार भारत के खिलाफ जहर उगल रहा है. साथ ही भारत में आतंकी हमले कराने की कोशिश कर रहा है.

बताया जा रहा है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने लश्कर, हिजबुल और जैश को अलग-अलग जगहों पर हमलों के लिए क्षेत्र बांट दिए हैं. एजेंसी के मुताबिक हाल ही में पुलवामा में हमला करने को लेकर तीनों संगठनों ने बैठक की है. इसमें शामिल आतंकियों को उनके आकाओं ने फरमान दिया है कि हमले की पूरी प्लानिंग करें. हाईवे पर हमला करने की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद, आंतरिक इलाकों में लश्कर-ए-तैयबा और हिजबुल मुजाहिदीन को पुलिस कर्मियों और राजनीतिक लोगों पर हमले का फरमान दिया गया है.

नोबेल मिलने से पहले अभिजीत बनर्जी ने मोदी सरकार को दी थी ये सलाह

First published: 15 October 2019, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी