Home » इंडिया » Terrorists have shot dead a civilian at main chowk baramulla and In Pulwama attack on CRPF posts near SBI branch
 

पुलवामा में फिर आतंकी हमला, CRPF पोस्ट को बनाया निशाना, बारामूला में एक नागरिक को मारी गोली

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 March 2019, 18:12 IST

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में एक बार फिर से आतंकी हमला हुआ है. आतंकियों ने स्टेट बैंक की एक ब्रांच के बाहर सीआरपीएफ की पोस्ट पर हमला किया है. आतंकी मौके से भाग निकला जिसके बाद आसपास के इलाके में हाई अलर्ट घोषित किया गया है और बड़ा सर्च ऑपरेशन चलाकर आतंकियों की तलाश शुरू कर दी गई है. इसके अलावा आतंकवादियों ने जम्मू- कश्मीर के बारामुला में मेन चौक के पास एक नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार आतंकियों ने दोपहर करीब साढ़े तीन बजे पुलवामा में SBI के सामने बनी एक पोस्ट पर ग्रेनेड फेंका था. इस ब्लास्ट में एक सीआरपीएफ जवान गंभीर रूप से घायल हुआ है. जिसके बाद पुलवामा पुलिस और सेना को हमले की जानकारी दी गई.

सुबह हाइवे पर हुआ था कार में धमाका

इससे पहले सुबह जम्मू-कश्मीर में नेशनल हाइवे पर कार में ब्लास्ट हुई थी. पुलवामा के बनिहाल के पास एक कार में तब संदिग्ध ब्लास्ट हुआ जब यहां से सीआरपीएफ जवानों का एक काफिला भी गुजर रहा था. इसमें सीआरपीएफ के एक बस को भी आंशिक रूप से नुकसान पहुंचा.

कार ब्लास्ट के बाद ड्राइवर फरार

ख़बरों की मानें तो कार में सिलेंडर ब्लास्ट हुआ था और हादसे के बाद ड्राइवर वहां से फरार हो गया. सीआरपीएफ ने बयान जारी कर रहा, ''सुबह साढ़े दस बजे के बनिहाल के पास एक कार में धमाका हो गया और उस समय सीआरपीएफ का काफिला वहां से गुजर रहा था. धमाके से कार में आग लग गई और सुरक्षाबल की बस का पिछला हिस्सा थोड़ा क्षतिग्रस्त हो गया था इसमें किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा, इस मामले की जांच जारी रही है.'' बता दें कि इससे पहले 14 फरवरी को पुलवामा के पास हाइवे पर ही सीआरपीएफ के काफिले की एक बस पर आतंकी हमला हुआ था जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे. जिसके बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर एयरस्ट्राइक किया था.

First published: 30 March 2019, 18:12 IST
 
अगली कहानी