Home » इंडिया » Terrorists' training camps running near Kartarpur corridor
 

'करतारपुर कॉरिडोर के पास चल रहे हैं आतंकियों के ट्रेनिंग कैंप'

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 November 2019, 10:16 IST

खुफ़िया एजेंसियों का कहना है कि पाकिस्तान के पंजाब में आतंकवादी ट्रेनिंग ले रहे हैं. टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार पंजाब के प्रांत नारोवाल ज़िले में ट्रेनिंग गतिविधियों की जानकारी मिली है. नारोवाल के पास ही करतारपुर गुरद्वारा भी मौजूद है. ख़ुफ़िया एजेंसियों को यह जानकारी ऐसे समय मिली है जब करतारपुर गुरूद्वारे में भारतीय श्रद्धालुओं प्रवेश दिया गया है. अब एजेंसियां और भी अलर्ट हो गयी हैं.

रिपोर्ट के अनुसार खुफिया एजेंसियों को सूत्रों से पता चाला है कि पंजाब प्रांत के मुरीदके, शकरगढ़ और नारोवाल में आतंकवादियों के ट्रेनिंग कैम्प चल रहे हैं, कहा गया है कि इन कैंपों में कई पुरुष और महिला आतंकी ट्रेंनिंग ले रहे हैं. कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से आतंकवादी लगातार कश्मीर में घुसने और कोई बड़ा हमला करने  की फ़िराक़ में हैं. एजेंसियों को यह जानकारी ऐसे समय में मिली हैं जब भारत से बड़ी संख्या में सिख श्रद्धालु करतारपुर जायेंगे.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को करतारपुर कॉरिडोर कॉम्प्लेक्स और गुरुद्वारा दरबार साहिब की तस्वीरें साझा करते हुए कहा था कि श्रद्धालु गुरु नानक की 550वीं जयंती समारोह के लिए सिख तीर्थयात्रियों के स्वागत के लिए तैयार हैं. तस्वीरों को इमरान खान ने 9 नवंबर को करतारपुर गलियारे के उद्घाटन से पहले अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा किया था.

करतारपुर जाने वाले भारतीय सिख यात्रियों को नहीं होगी पासपोर्ट की जरूरत : इमरान खान

वर्ष 2019 सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव की 550 वीं जयंती वर्ष है, जिसका जन्मस्थान पाकिस्तान में श्री ननकाना साहिब है. एक अन्य ट्वीट में इमरान खान ने अपनी सरकार को समय पर निर्माण कार्य पूरा करने के लिए बधाई दी. इससे पहले उन्होंने करतारपुर आने वाले सिखों के लिए कई सुविधाओं की घोषणा की थी.

 पाकिस्तान जाना चाहते हैं नवजोत सिंह सिद्धू, मोदी सरकार को खत लिखकर मांगी इजाजत

First published: 4 November 2019, 10:10 IST
 
अगली कहानी