Home » इंडिया » Terrorists want to enter the country on Diwali alert issued on Nepal border
 

दिवाली पर देश में घुसने की फिराक में आतंकी, नेपाल सीमा पर अलर्ट जारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 October 2019, 10:08 IST

दिवाली के मौके पर आतंकवादियों के भारत में घुसपैठ करने की आशंका है. ऐसा माना जा रहा है कि इस बार आतंकी नेपाल के रास्ते भारत में घुसपैठ कर सकते हैं. जिसके चलते नेपाल सीमा पर सुरक्षा एजेंसियों को सतर्क कर दिया गया है. दोनों देशों के बीच आवाजाही करने वाले लोगों पर पुलिस, एसएसबी और सीआईएसएफ पैनी नजर बनाए हुए हैं. साथ ही सार्वजनिक स्थलों के अलावा होटलों और चोर रास्तों पर भी सुरक्षा एजेंसियों की कड़ी नजर है.

सीओ विपिन चंद्र पंत के मुताबिक, खुफिया एजेंसी की ओर से नेपाल के रास्ते आतंकियों की भारत में घुसपैठ की आशंका को देखते हुए सीमा पर सुरक्षा के विशेष बंदोबस्त किए गए हैं. टनकपुर और बनबसा से लगी सीमा पर हर आने-जाने वालों की तलाशी ली जा रही है.

साथ ही एसएसबी की डॉग स्क्वायड टीम को भी सीमा पर तैनात किया गया है. चूका से लेकर बनबसा सीमा तक एसएसबी के जवानों को नियमित गश्त के निर्देश दिए गए हैं. पुलिस को भी सार्वजनिक स्थलों और होटलों में चेकिंग कर होटलों में ठहरे व्यक्तियों से गहन पूछताछ करने के लिए निर्देशित किया गया है. सीओ के मुताबिक, दोनों देशों के बीच चोर रास्तों पर भी कड़ी नजर रखी जा रही है. नेपाल की सुरक्षा एजेंसियों से भी संपर्क कर सीमा पर संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रख सुरक्षा में सहयोग का आग्रह किया गया है.

इसके अलावा भारत-नेपाल सीमा पर बने झूला पुल पर डॉग स्क्वायड टीम को तैनात किया गया है. सुरक्षा की दृष्टि से सादी वर्दी में जवानों को लगाया गया है. वहीं महाकाली नदी के किनारे भी चौकसी बढ़ा दी गई है. बता दें कि कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद आतंकवादी नेपाल के रास्ते भारतीय सीमा में प्रवेश करने की फिराक में हैं. खुफिया विभाग से सूचना मिलने के बाद एसएसबी ने सीमा पुलों पर चौकसी बढ़ा दी है. झूलाघाट स्थित झूला पुल पर नेपाल से आने वाले लोगों की सघन चेकिंग की जा रही है.

हरियाणा: आज मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे मनोहर लाल खट्टर, दुष्यंत चौटाला बनेंगे उप-मुख्यमंत्री

छह लाख से अधिक दीयों की रोशनी में नहाई रामनगरी अयोध्या

First published: 27 October 2019, 10:08 IST
 
अगली कहानी