Home » इंडिया » Thailand: Prime Minister at Sawasdee PM Modi community event at Nimibutr Stadium in Bangkok
 

Video: हाउडी मोदी की तरह बैंकॉक में 'सवास्दी मोदी' कार्यक्रम, PM मोदी का मुरीद हुआ थाईलैंड

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 November 2019, 18:53 IST

अमेरिका में हाउडी मोदी कार्यक्रम की तरह थाईलैंड में सावस्दी मोदी कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिस्सा लिया. इस दौरान पूरा थाईलैंड पीएम मोदी का मुरीद नजर आया. अपनी तीन दिवसीय थाईलैंड यात्रा के पहले दिन पीएम मोदी ने बैंकॉक के निमिबत्र स्‍टेडियम में भारतीय समुदाय को संबोधित किया.

पीएम मोदी ने कई हजार लोगों की मौजूदगी में अपने चिरपरिचित अंदाज में नमस्कार, केम छो, वडक्कम बोलकर लोगों को रोमांचित कर दिया. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि भारतीयों ने थाइलैंड को अपने रंग में रंग दिया है. भारत के पूर्वी हिस्से से यहां काफी लोग आए हैं. भारत में आज छठ का पर्व मनाया जा रहा है.

भारत और थाइलैंड के बीच संबंधों का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमारे रिश्ते सरकारों के कारण नहीं है. हमारे संबंधों को इतिहास की हर घटना ने गहरा किया है और नई ऊंचाईंयों पर पहुंचाया है. पीएम मोदी ने कहा कि हमारे रिश्ते दिल के हैं. आध्यात्म के हैं. उन्होंने कहा कि हमारा जुड़ाव हजारों साल पुराना है.

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि भारत के दक्षिण पूर्वी और पश्चिमी तट हजारों साल पहले दक्षिण पूर्वी एशिया के समुद्र से जुड़े हैं. हजारों मील का रास्ता तय कर हमारे नाविकों ने संस्कृति और समृद्धि के सेतु बनाए हैं, जो आज भी विद्यमान है.

First published: 2 November 2019, 18:53 IST
 
अगली कहानी