Home » इंडिया » Thak-Thak Gang looted 4 lakh rupee with the help or 10 rupee note
 

ठक-ठक गैंग का एक और कारनामा, 10 रुपये के नोट के जरिए लूटे 4 लाख

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 December 2018, 10:42 IST
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

दिल्ली में एक बार फिर से ठक-ठक गैंग ने एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. दिल्ली की सॉउथ एक्स मार्किट में ये लूट की घटना हुई है. ठक-ठक गैंग ने इस बार 10-10 रूपये के नोट का लालच देकर 4 लाख रुपये की नकदी पर हाथ साफ़ कर दिया. ठक-ठक गैंग ने एक कार ड्राइवर को इन नोटों का लालच देकर दिन-दहाड़े बड़े ही शातिर अंदाज में कार की डिग्गी से 4 लाख रुपये से भरा बैग पार कर दिया.

ये पूरी घटना सीसीटीवी पर कैद हो गई है. साउथ एक्स मार्किट में ज्वेल्लेरी खरीदने आए एक परिवार को इस गैंग ने अपना निशाना बनाया. सीसीटीवी में 4 से 5 ठग नजर आ रहे हैं. जो कि बड़े ही शातिर तरीके से इस घटना को अंजाम दे रहे हैं.

जानकारी के अनुसार ज्वेलर की दूकान के बाहर पार्किंग में खड़ी गाड़ी के ड्राइवर को जमीन पर गिरे हुए नोटों का लालच देते हैं. जब ड्राइवर गाड़ी से बाहर निकला ही ठग के साथी ने डिग्गी से रुपए भरा बैग पार कर दिया. चोरी की यह वारदात साउथ दिल्ली के कोटला मुबारकपुर थाना इलाके में मंगलवार शाम हुई. इस मामले में डीसीपी ने ये पुष्टि की है कि इस घटना को ठक-ठक गैंग ने ही अंजाम दिया है.

मामले की जांच के समय सीसीटीवी से फुटेज मिला है जिसमे देखा गया कि एक काले रंग की कार के आस पास 2-3 ठग घूम रहे हैं. इसमें से एक ठग अपनी जेब से 10 रुपए के कुछ नोट निकाल कर गाड़ी के आगे वाले पहिये के सामने बिखरा देता है. ड्राइवर ने इस बारे में पुलिस को बताया कि एक व्यक्ति ने उससे आकर कहा था, ''भाई साहब लगता है आपके पैसे गिर गए हैं.''

ये भी पढ़ें- सत्ता में आते ही नए CM अशोक गहलोत ने किए बड़े फेरबदल, 40 IAS अफसरों का हुआ तबादला

नीचे पड़े नोटों को देखकर ड्राइवर पैसे उठाने के लिए गाड़ी से नीचे उत्तर क्र नोट बटोरने लगता है. और पीछे खड़ा ठग डिग्गी से पैसे भरा बैग निकाल कर नौ दो ग्यारह हो जाता है. इस बारे में ड्राइवर को भनक न लगे इसके लिए उनका साथी मोबाइल पर बात करने का बहाना करता रहता है ताकि ड्राइवर का ध्यान पीछे की तरफ न जाए. इसके बाद काम पूरा होता देख सब के सब मौके से रफूचक्कर हो जाते हैं. ज्वेलरी खरीद क्र जब परिवार पेमेंट करने के लिए पैसे निकालने आता है तब उसे बैग डिग्गी में नहीं मिलता है. पुलिस का कहना है कि ठक-ठक गैंग इस तरह की वारदात पहले भी कर चुका है.

First published: 19 December 2018, 10:42 IST
 
अगली कहानी