Home » इंडिया » The body of the former Chief Minister's son found in the flat, the father also committed suicide
 

पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे का फ्लेट में मिला शव, पिता ने भी की थी आत्महत्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 February 2020, 9:23 IST

अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कलिखो पुल के 20 वर्षीय बेटे को यूनाइटेड किंगडम में अपने अपार्टमेंट में संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाया गया है. रिपोर्ट के अनुसार छह महीने पहले ससेक्स विश्वविद्यालय में प्रवेश लेने वाले शुबांसो पुल को 8 फरवरी की शाम ब्राइटन में अपने अपार्टमेंट में मृत पाया गया था, जिसके कुछ ही घंटे बाद उन्होंने अपनी मां डांगविमसाई पुल, जो कि पूर्व सीएम की पहली पत्नी थी, से बात की थी.

इससे पहले अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री 47 वर्षीय कलिखो पुल को 9 अगस्त 2016 को मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास के निजी कमरे पंखे से लटका पाया गया था. आत्महत्या से पहले पुल ने एक 60 पन्नो का नोट लिखा था. इन नोट में उन्होंने कई बड़े खुलासे किये थे.

 

उनकी मृत्यु के दो महीने बाद जारी एक फॉरेंसिक रिपोर्ट में मौत का कोई अन्य कारण नहीं बताया गया था. पूर्व सीएम की मृत्यु के बाद उनकी पहली पत्नी डांगविमसाई ने सीबीआई जांच की मांग की थी और अपने दस्तावेज़ में उल्लिखित पुल के भ्रष्टाचार के विवरण की जांच के लिए उच्चतम न्यायालय का रुख किया था.

एक रिपोर्ट के अनुसार डंगविमसाई ने कहा कि उसे इटानगर में सीबीआई कार्यालय द्वारा मौत की सूचना दी गई. उनका बड़ा बेटा जो नई दिल्ली में है, ब्रिटेन में भारतीय उच्चायोग के संपर्क में है और शव को वापस लाने का प्रयास कर रहा है. पुल की तीसरी पत्नी दासंगलू पुल को ह्युलियांग सीट से भाजपा का टिकट दिया गया था.

होटल के कमरे के बाहर लिखा था 'डू नॉट डिस्टर्ब' और अंदर पुलिस को मिली एक सड़ी-गली लाश

 

First published: 12 February 2020, 9:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी