Home » इंडिया » The UK High Commission gave a shock, saying - Vijay Mallya will not be extradited yet
 

UK हाई कमीशन ने दिया झटका, कहा- अभी नहीं किया जायेगा विजय माल्या का प्रत्यर्पण

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 June 2020, 16:35 IST

Vijay Mallya extradition : हजारों करोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी के आरोपी विजय माल्या को भारत लाने की कोशिश की जा रही है लेकिन ब्रिटेन सरकार ने गुरुवार को भारत को एक बड़ा झटका दिया है. ब्रिटेन का कहना है कि कारोबारी विजय माल्य को अभी प्रत्यर्पित नहीं किया जा सकता है. माल्या वर्तमान में यूनाइटेड किंगडम में भारत के प्रत्यर्पण से बचने की कोशिश कर रहा है. एक रिपोर्ट के अनुसार ब्रिटेन के उच्चायोग (हाई कमिशन) के प्रवक्ता ने कहा "विजय माल्या के प्रत्यर्पण की व्यवस्था करने से पहले गोपनीय कानूनी मुद्दे को हल करने की जरूरत है." यही कारण है कि अभी उन्हें प्रत्यर्पित नहीं किया जायेगा.

किंगफिशर एयरलाइन की स्थापना करने वाले विजय माल्या मार्च 2016 में 9,000 करोड़ रुपये से अधिक की वित्तीय अनियमितताओं के आरोपों का सामना करने के बाद से ब्रिटेन में रह रहे हैं. इससे पहले विजय माल्या (Vijay Mallya) की अपील को ब्रिटिश हाईकोर्ट ने बुधवार को खारिज कर दिया था. इसके बाद उम्मीद लगाई जा रही थी कि जल्द माल्या को भारत लाया जायगा. लंदन हाईकोर्ट ने विजय माल्या की भारत प्रत्यर्पण के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील करने की इजाज़त देने वाली याचिका भी ख़ारिज कर दी थी.


माल्या के पास सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर करने की अनुमति के लिए 14 दिनों का समय था. लंदन हाईकोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि विजय माल्या को भारत प्रत्यर्पित किया जाना चाहिए क्योंकि उसने बैंकों को धोखा दिया है. लेकिन अब माल्या को जल्द भारत लाने की कोशिशों को बड़ा झटका लगा है.

इंटरव्यू से पहले व्यक्ति ने मुझसे कहा 'राहुल गांधी से बात करके क्यों जोखिम ले रहे हो'- राजीव बजाज

First published: 4 June 2020, 16:32 IST
 
अगली कहानी