Home » इंडिया » This man buy india's most expensive car number cost of rupees 31 lakh
 

इस शख्स ने अपनी गाड़ी के 'खास' नंबर प्लेट के लिए किया इतना खर्च, रकम जानकर खुली रह जाएंगी आंखें

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 February 2019, 15:13 IST

केरल के एक शख्स ने अपनी गाड़ी के लिए खास तरह का नंबर प्लेट लेने के लिए जितने पैसे खर्च किए उसे जानकर आपको विश्वास नहीं होगा. तिरुवनंतपुरम के रहने वाले इस ड्रिस्ट्रीब्यूटर बालगोपाल ने अपनी Porsche 718 Boxster गाड़ी को एक खास नंबर प्लेट देने के लिए 31 लाख रुपये खर्च कर दिए.

खबर के अनुसार, ये अब तक की भारत में किसी भी नंबर प्लेट के लिए दी गई सबसे महंगी कीमत है. ये रजिस्ट्रेशन नंबर KJ-01CK-1 है. बता दें कि इस नंबर को बेचने के लिए बाकायदा नीलामी रखी गई थी. नीलामी सोमवार को RTO द्वारा केरल के तिरुवनंतपुरम जिले में रखी गई थी.

इस नीलामी की शुरुआत 500 रुपये से हुई थी. इसके बाद बालगोपाल ने 30 लाख रुपये के साथ बोली जीती. हालांकि आवेदन के लिए उन्हें अतिरिक्त 1 लाख रुपये खर्च करने पड़े जिसके बाद उन्हें यह नंबर मिला. बोली के दौरान अमाउंट में 5 लाख रुपये के मल्टिपल्स में बढ़त होती गई.

इसमें बोली लगाकर तिरुवनंतपुरम के रहने वाले के. एस. बालागोपाल ने इस रजिस्ट्रेशन नंबर को अपना बना लिया. बता दें कि साल 2017 में भी बालागोपाल ने अपनी Toyota Land Cruiser गाड़ी के नंबर प्लेट के लिए 19 लाख रुपये खर्च किए थे. उस समय बालागोपाल ने रजिस्ट्रेशन नंबर KL-01CB-1 को खरीदा था.

वह देवी फार्मा कंपनी के मालिक हैं, ये भारत की प्रमुख दवा वितरण कंपनियों में से एक है. बालागोपाल के गैरेज में कई लक्जरी कारें हैं.

First published: 5 February 2019, 15:10 IST
 
अगली कहानी