Home » इंडिया » This video of baby elephant trying to wake up its dead mother will make you cry
 

मां-बेटे का रिश्ता सिर्फ इंसानों में ही नहीं होता, हाथी के बच्चे का यह वीडियो आपकी आंखें नम कर देगा

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 July 2016, 12:17 IST

भावनाएं केवल इंसानों में ही नहीं बेजुबान जानवरों में भी होती हैं और अपनी मां के प्रति प्यार उनमें भी इंसानों जितना ही होता है. इन बेजुबानों की भावनाओं और अपनों के खोने के दर्द को बयां करता एक वीडियो आपकी आंखों को भी आंसू निकलने से नहीं रोक पाएगा.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक तमिलनाडु स्थित कोयंबटूर में दो दिन पहले यानी बुधवार 6 जुलाई को एक 25 वर्षीया मादा हाथी अपने दो साल के बच्चे के साथ घूम रही थी. इस दौरान पल्लम के कवडीम्मल मंदिर के पास वह कुछ ऊंचाई से नीचे गिर गई और मौके पर ही उसने दम तोड़ दिया.

वायरल वीडियोः ब्रिटेन के युवक ने बनाई उड़ने वाली होवरबाइक

वन विभाग के अधिकारी भी नन्हें हाथी के अपनी मां के प्रति इस प्रेम को देखकर भौचक्के रह गए

अपनी जिंदगी की शुरुआत के पहले पल से ही अपनी मां के साथ रहने वाला हाथी का बच्चा यह देखकर बदहवास और बेचैन सा हो गया. अपनी मां को जमीन पर पड़ा और हिलता-डुलता न देख यह हाथी अपनी सूड़ से मरी हुई मां को उठाने की नाकामयाब कोशिशों में जुट गया. 

इतना ही नहीं अपनी मां को न उठता देख वो गुस्से में आ गया और वहां जो भी कोई आता, उसे दौड़ाने लगा. अपनी मां को किसी भी तरह उठाने की उसकी जिद और कोशिशों ने वहां खड़े हर शख्स की आंखों में आंसू भर दिए.

देखें खाली कोल्ड ड्रिंक बोतलों से बने 'कूलर' का हिट जुगाड़

घटना की जानकारी मिलने के बाद वहां पर वन विभाग के अधिकारी-कर्मचारी पहुंचे और हथिनी के शव को हटाने के प्रयास में जुट गए. लेकिन हाथी का बच्चा अपनी मरी हुई मां से चिपका रहा और तमाम कोशिशों के बावजूद उसे छोड़ने को तैयार नहीं हुआ. वन विभाग के अधिकारी भी नन्हें हाथी के अपनी मां के प्रति इस प्रेम को देखकर भौचक्के रह गए.

बाद में पशु चिकित्सक ने बताया कि इस 25 वर्षीया मादा हाथी की मौत की वजह अंदरूनी रक्तस्राव था. 6 जुलाई को एएनआई द्वारा यूट्यूब पर अपलोड किया गया यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो चुका है और इसे करीब 50 हजार लोग देख चुके हैं.

First published: 9 July 2016, 12:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी