Home » इंडिया » Those Celebs who are making their Political Debuts in 2019; Checkout here list
 

साल 2019 में इन सितारों ने रखा राजनीति में कदम, एक ने पाकिस्तानी क्रिकेटर से संबंध का किया था दावा

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 April 2019, 17:10 IST
Urmila, Sunny and Daler

लोकसभा चुनाव की हवा बॉलीवुड के सितारों पर इस साल काफी तेजी से चढ़ती हुई नजर आई और ये सिलसिला अभी तक चल ही रहा है. हम आज बात करने जा रहे हैं उन सितारों के बारे में जिन्होंने साल 2019 में राजनीति में अपना डेब्यू कर राजनीतिक पार्टियों का दामन थाम लिया. बॉलीवुड से एक्ट्रेस हेमा मालिनी, नवजोत सिंह सिद्धू, शत्रुघ्न सिन्हा जैसे कई सितारें राजनीति में एंट्री कर चुकें हैं. तो वहीं अब साल 2019 में कई स्टार्स ने राजनीति में कदम रख दिया है. जिसमें उर्मिला मातोंडकर, प्रकाश राज, शिल्पा शिंदे सहित कई सितारों ने पॉलिटिक्स ज्वाइन कर ली है और यहां पर आगे पढ़िए सितारों की पूरी लिस्ट-  

उर्मिला मातोंडकर- कांग्रेस पार्टी

Urmila Matondkar

बॉलीवुड में अपना जलवा दिखाने के बाद उर्मिला मातोंडकर ने राजनीति में कदम रख दिया और कांग्रेस पार्टी को ज्वाइन कर लिया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने खुद उर्मिला का पार्टी में स्वागत किया और उन्हें टिकट दिया. उर्मिला ने पार्टी में शामिल होने के बाद बीजेपी को लेकर बड़ा बयान दिया था और कहा था कि पार्टी देश में असहिष्णुता फैलाने का काम कर रही है. एक्ट्रेस को कांग्रेस पार्टी ने मुंबई नॉर्थ से टिकट दिया है.

दलेर मेहंदी- बीजेपी पार्टी

Daler Mehndi

पंजाबी सिंगर दलेर मेहंदी ने राजनीति का दामन थाम लिया है और बीजेपी पार्टी में शामिल हो गए हैं. दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी और केंद्रीय मंत्री डॉ.हर्षवर्धन की मौजूदगी में सिंगर दलेर ने बीजेपी ज्वाइन की. दलेर मेहंदी काफी मशहूर हैं और उनके गाने तुनक-तुनक और ता रा रा सभी के जुबान पर रहते हैं. 

सनी देओल- बीजेपी पार्टी

Sunny Deol

ढाई किलो का हाथ है जब पड़ता है ना..इस डायलॉग और अपनी हिट फिल्मों से बॉलीवुड में धूम मचाने वाले एक्टर सनी देओल ने कुछ दिनों पहले ही बीजेपी पार्टी ज्वाइन कर ली है. सनी देओल की मां और एक्ट्रेस हेमा मालिनी भी बीजेपी में हैं और मथुरा से सांसद हैं. सनी देओल ने कई हिट-सुपरहिट फिल्में दी हैं और आज भी लोग उनके फैन हैं. सनी देओल को गुरदासपुर से टिकट दिया गया है.

अर्शी खान- कांग्रेस पार्टी

Arshi khan

सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं बल्कि टीवी के सितारों ने राजनीति में कदम रखा है. जिसमें से टीवी एक्ट्रेस अर्शी खान का नाम भी शामिल है और उन्होंने कांग्रेस पार्टी का दामन थाम लिया है. अर्शी का हमेशा से ही विवादों से नाता रहा है और कभी न्यूड फोटोज़ तो कभी पाकिस्तानी क्रिकेटर से संबंध को लेकर काफी चर्चा में रह चुकी हैं. अर्शी को महाराष्ट्र प्रदेश उपाध्यक्ष के पद पर उन्हें पार्टी में शामिल किया गया है.

शिल्पा शिंदे- कांग्रेस पार्टी

Shilpa Shinde

'भाबी जी घर पर हैं' में नजर आने वाली एक्ट्रेस शिल्पा शिंदे ने भी राजनीति में कदम रखते हुए कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली है. शिल्पा शिंदे को भी लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी की तरफ से टिकट दे दिया गया है और अब वो चुनाव में खड़ी हो रही हैं. शिल्पा बिग बॉस सीजन 11 में विनर भी रही हैं.

 

पूनम सिन्हा- समाजवादी पार्टी

Poonam Sinha

शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी और पूर्व एक्ट्रेस पूनम सिन्हा ने भी इस साल राजनीति में एंट्री ले ली है. इससे पहले उनके पति और एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा राजनीति में शामिल हो चुके थे और अब पूनम ने समाजवादी पार्टी का दामन थामते हुए राजनीति में अपने कदम रख दिए हैं. एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा पहले बीजेपी में थे लेकिन अब उन्होंने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली है.

BJP में शामिल हुए मशहूर सिंगर दलेर मेहंदी, यहां से मिल सकता है टिकट

गौतम गंभीर के सामने फिर आई बड़ी मुसीबत, क्रिमिनल केस दर्ज, रद्द हो सकता है नामांकन

तो ये लिस्ट है उन सितारों की है जो इस साल राजनीति में शामिल हुए हैं. सितारों के अलावा सिंगर्स, खिलाड़ियों ने भी राजनीति में कदम रखा है. साथ ही अभी भी कई बड़ी हस्तियां राजनीति में शामिल हो सकती हैं. 

अमीषा पटेल ने पार की हॉटनेस की सारी हदें, सोशल मीडिया पर मचाया तहलका

रेलवे ने लिया ऐतिहासिक फैसला और यात्रियों को दी ये जबरदस्त सुविधा, 1 मई से लागू

'पीएम नरेंद्र मोदी' को चुनाव आयोग के बाद सुप्रीम कोर्ट ने दिया बड़ा झटका, लगा दी रोक

First published: 26 April 2019, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी