Home » इंडिया » Thousands join Manohar Parrikar’s funeral procession in Goa
 

अंतिम यात्रा पर निकले पर्रिकर, लाखों नम आंखों ने दी अंतिम विदाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 March 2019, 18:01 IST

 

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को अंतिम श्रद्धांजलि देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य केंद्रीय मंत्री गोवा पहुंचे. पर्रिकर को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जा रही है. गोवा के दिवंगत सीएम मनोहर पर्रिकर के पार्थिव शरीर को कला अकैडमी से मीरामार बीच तक ले जाया जा रहा है. उनकी इस अंतिम यात्रा में बड़ी संख्या में उनके चाहने वाले शामिल हैं. इस बीच कांग्रेस राज्यपाल मृदुला सिन्हा के पास सरकार के लिए दावा करने पहुंच पहुंचे.

विपक्ष के नेता चंद्रकांत कावलेकर के नेतृत्व में सभी 14 कांग्रेस विधायकों ने सिन्हा को एक पत्र सौंपा, जिसमें कहा गया कि वह विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी थी और उसे सरकार बनाने की अनुमति दी जानी चाहिए.

मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की मृत्यु के बाद, गोवा एक राजनीतिक उथलपुथल में मचा हुआ है. मनोहर पर्रिकर का अंतिम संस्कार परिवार के सदस्यों, शीर्ष नेताओं और हजारों अनुयायियों की उपस्थिति में गोवा के मिरामार बीच में किया जा रहा है.

 

पर्रिकर को राजकीय अंतिम संस्कार किया जा रहा है. इस दौरान वहां उपस्थित नेताओं में विजई सरदेसाई, कांग्रेस नेता गिरीश चोडोंकर, सांसद नरेंद्र सवाईकर और श्रीपद नाइक, रामदास अठावले, सुरेश प्रभु, एनएसए अजीत डोभाल और भाजपा प्रमुख अमित शाह उपस्थित रहे. गोवा में मनोहर पर्रिकर के उत्तराधिकारी के बारे में चर्चा करने के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने गठबंधन सहयोगी महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के साथ बातचीत की. मनोहर पर्रिकर के अंतिम संस्कार में विभिन्न क्षेत्रों के हजारों लोग शामिल हुए. 

First published: 18 March 2019, 18:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी