Home » इंडिया » Threats to Bomb Attack in Seven Railway Stations of Delhi and UP including Ghaziabad
 

दिल्ली और यूपी के सात रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी, अलर्ट जारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 May 2019, 8:12 IST

राजधानी दिल्ली, गाजियाबाद समेत यूपी के सात रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. जिसके बाद अलर्ट जारी कर दिया गया है. लखनऊ, गाजियाबाद और शामली के पुलिस अधिकारियों को एक आतंकी संगठन के नाम से धमकी भर ईमेल मिला है. इस मामले में शामली पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार भी किया है. यूपी की सुरक्षा और खुफिया एजेंसी गिरफ्तार किए गए शख्स से पूछताछ कर रही हैं.

इसके अलावा पुराना गाजियाबाद स्टेशन पर रेलवे के अधिकारियों के पास भी एक धमकी भरा पत्र पहुंचा है. पत्र मिलने बाद अलर्ट जारी कर दिया गया है. वहीं एसएसपी को भी धमकी भरा ईमेल मिला है. पत्र मिलने के बाद भीड़ भरे बाजारों में भी सुरक्षा बढ़ा दी है. धमकी भरे पत्र और ईमेल के बारे में पुलिस पता कर रही है कि आखिर ये आया कहां से है. इस पत्र में किसी आतंकी संगठन का नाम नहीं लिखा है.

धमकी भरे ईमेल और पत्र में 72 घंटे का अल्टीमेटम दिया गया है और कहा गया है कि इन सातों स्टेशनों को बम धमाके कर उड़ा दिया जाएगा. गाजियाबाद जीआरपी प्रभारी अशोक सिसौदिया के मुताबिक, यह पत्र रेलवे अधिकारियों को मिला था. इसके बाद जीआरपी को इसकी सूचना दी गई. साथ ही रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है. सुरक्षा के मद्देनजर प्लेटफार्म व सर्कुलेटिंग एरिया में चेकिंग बढ़ाई गई है. ट्रेनों में एस्कार्ट में तैनात पुलिसकर्मियों को भी सतर्कता बढ़ाने और चेकिंग के निर्देश दिए गए हैं.

एटीएस, साइबर सेल और सर्विलांस टीमें मिले हुए ईमेल के बारे में जांच कर रही है कि इस मेल को किसने और कहां से भेजा है. इसके लिए ई मेल सर्विस प्रोवाइडर कंपनी का सहारा लिया जा रहा है. इसके अलावा सभी थानों की पुलिस को मॉल्स-मल्टीप्लेक्स और भीड़ भरे बाजारों में चौकसी बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं.

First published: 16 May 2019, 8:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी