Home » इंडिया » three aides of dawood ibrahim arrested from bulandshahr due to Murder conspiracy of Wasim rizvi
 

भगौड़े डॉन दाउद के तीन गुर्गों को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार, मारना चाहते थे इस शख्स को

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 April 2018, 18:13 IST

भारत के मोस्ट वांटेड भगौडे डॉन दाउद के तीन गुर्गों को दिल्ली पुलिस ने यूपी के बुलंदशहर से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों से कई हथियार भी बरामद किए हैं. जानकारी के अनुसार, तीनों आरोपी यूपी शिया वक्‍फ बोर्ड के चेयरमैन को मारने की योजना बना रहे थे. पुलिस की मानें तो गिरफ्तार तीनों शातिर दाऊद के गैंग यानी 'डी कंपनी' से संबंध रखते हैं. गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम आरिफ, अबरार और सलीम हैं.

सूत्रों ने बताया है कि एक आरोपी कुछ समय पहले दुबई होकर आया है, वहां उसे डी-कंपनी की ओर से अडवांस के तौर पर चार हजार दिनार (सऊदी अरब की करंसी) दिए गए और बाकी रकम काम होने के बाद देने का वायदा हुआ. बता दें कि यूपी शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी भारत में आतंकवाद के लिए मुस्लिमों को दोषी बताने और अयोध्या में विवादित स्थल पर मंदिर बनाने जैसे विवादित बयान देते रहे हैं.

गौरतलब है कि इससे पहले अयोध्या में राम मंदिर निमार्ण के पक्ष में बयान देने तथा मदरसे बोर्ड की आलोचना करने के बाद वसीम रिजवी को धमकी भरे फोन भी आने लगे थे. इस मामले में उन्होने लखनऊ के हसनगंज पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया था.

First published: 13 April 2018, 18:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी