Home » इंडिया » Three Kashmiri students arrested for raising pro-Pakistan slogans, video was viral
 

पाकिस्तान समर्थित नारे लगाने पर तीन कश्मीरी छात्र गिरफ्तार, पुलवामा की पहली बरसी पर वीडियो हुआ था वायरल

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 February 2020, 13:10 IST

 Kashmiri students arrested: पाकिस्तान समर्थित नारे लगाने पर पुलिस ने केएलई इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के तीन छात्रों को गिरफ्तार किया है. इन छात्रों का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था. एक रिपोर्ट के अनुसार एबीवीपी और वीएचपी के सदस्यों ने छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर कॉलेज परिसर में धरना दिया था. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार आज इन छात्रों को अदालत में पेश किया गया.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जिस दिन पुलवामा में सीआरपीएफ के जवान पर हुए सबसे घातक आतंकी हमले की सालगिरह पर पूरा देश शोक मना रहा था, उस दिन छात्रों का यह वीडियो सार्वजनिक हुआ. दक्षिणपंथी संगठनों के सदस्य कॉलेज परिसर में विरोध कर इनपर कार्रवाई की मांग कर रहे थे.


 

न्यू इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार इस वीडियो के बैकग्राउंड में एक गाना सुनाई देता है और इसके साथ ही तीनों छात्र अपना परिचय देते हैं. उनमें से एक 'आज़ादी' और दूसरा पाकिस्तान का जिक्र कर रहा था. अंत में वे 'जिंदाबाद' के नारे लगाते हैं.

एक बार जब पुलिस को इसके बारे में पता चला, तो वे कॉलेज पहुंचे, छात्रों को हिरासत में लिया और उन्हें कॉलेज प्रशासन से संबंधित वाहन में गोकुल पुलिस स्टेशन ले गए. प्रत्यक्षदर्शियों ने आरोप लगाया कि छात्रों को कॉलेज से बाहर निकालने के दौरान पुलिस पर हमला किया गया. रिपोर्ट के अनुसार एबीवीपी के एक नेता ने कहा कि छात्रों को राष्ट्र विरोधी नारे लगाने के लिए सख्त कार्रवाई करनी चाहिए.

'संसद में राहुल गांधी के अध्यादेश फाड़ने पर मनमोहन सिंह ने मुझसे पूछा था, क्या मुझे इस्तीफा दे देना चाहिए'

First published: 17 February 2020, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी