Home » इंडिया » Three Pakistani drone seen at Hussainiwala border in Punjab
 

पंजाब में हुसैनीवाला बॉर्डर पर फिर दिखे पाकिस्तानी ड्रोन, बीएसएफ ने की गोलीबारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 October 2019, 15:57 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

पाकिस्तान भारत में किसी आतंकी घटना को अंजाम देने के लिए तरह-तरह की चाल चल रहा है. जिसके लिए वह पंजाब और जम्मू-कश्मीर से लगी पाक सीमा पर घुसपैठ करने की नापाक कोशिश कर रहा है और पंजाब में हुसैनीवाला बॉर्डर पर ड्रोन भेज रहा है. हुसैनीवाला बॉर्डर पर एक बार फिर से पाकिस्तानी ड्रोन की मूवमेंट की खबर है. बताया जा रहा है कि बीती रात यहां पाकिस्तानी ड्रोन देखे गए. उसके बाद बीएसएफ के जवानों ने फायरिंग की. हालांकि इस दौरान पाकिस्तानी ड्रोन वापस जाने में कामयाब रहे.

बता दें कि भारत-पाकिस्तान सीमा पर हुसैनीवाला में सीमा सुरक्षा बल ने सोमवार रात को भारतीय सीमा के अंदर ड्रोन को आते देखा. उसके बाद बीएसएफ ने तुरंत कार्रवाई करते हुए उन पर फायरिंग की, इस दौरान पाकिस्तान ड्रोन वापस चले गए. इसके बाद पूरे एरिया में सर्च ऑपरेशन चलाया गया, जिसमें कुछ नहीं मिला, वहीं ड्रोन दिखने से सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं.

बता दें कि इससे पहले भी 28 सितंबर को भी पंजाब के पाकिस्तानी सीमा से सटे इलाके में दो पाकिस्तानी ड्रोन बरामद किए गए थे. एक ड्रोन तरनतारन के झाबल कस्बे से तीन दिन पहले जली हुई हालत में बरामद किया गया है. पिछले कुछ दिनों में कई बार बॉर्डर पर ड्रोन की मूवमेंट देखी जा चुकी हैं. इसके अलावा पाकिस्तान अपनी नापाक हरकत के लिए पीओके को भी इस्तेमाल कर रहा है. जहां बॉर्डर पास से आए दिन गोलीबारी की खबरें आ रही है. शनिवार और रविवार को भी बॉर्डर पास से गोलीबारी की गई. जिसमें सेना के दो जवान शहीद हो गए और एक नागरिक मारा गया.

नोबेल विजेता अभिजीत बनर्जी से मिले पीएम मोदी, कहा- मुलाकात शानदार रही

First published: 22 October 2019, 15:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी